NDTV Khabar

लखनऊ में अगले साल 5 से 8 फरवरी तक डिफेंस एक्सपो 2020 का आयोजन होगा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में दिल्ली में डिफेंस एक्सपो 2020 की शीर्ष कमेटी की बैठक हुई

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लखनऊ में अगले साल 5 से 8 फरवरी तक डिफेंस एक्सपो 2020 का आयोजन होगा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह.

नई दिल्ली:

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज यहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में डिफेंस एक्सपो 2020 की शीर्ष कमेटी की बैठक की अध्यक्षता की. विशाल रक्षा प्रदर्शनी का आयोजन पहली बार लखनऊ में 5 से 8 फरवरी 2020 तक किया जाएगा और इसमें भारत तथा विश्व की सर्वश्रेष्ठ रक्षा विनिर्माण कंपनियों की रक्षा विनिर्माण क्षमता की प्रदर्शन मंजूषा को दिखाया जाएगा.

 प्रदर्शनी के लिए योजना एवं प्रबंधों की समीक्षा करते हुए, रक्षा मंत्री ने कहा कि डिफेंस एक्सपो से उत्तर प्रदेश में रक्षा गलियारे के लिए अपेक्षित निवेश को बढ़ावा मिलेगा.

राजनाथ सिंह ने कहा कि दक्षिण कोरिया में उनके अभी हाल के दौरे के दौरान कोरिया की कई कंपनियों ने उत्तर प्रदेश में निवेश की इच्छा जताई है. राजनाथ सिंह ने उम्मीद जताई कि प्रदर्शनी के सफल संचालन के लिए उत्तर प्रदेश की सरकार संपूर्ण सहयोग देगी. प्रदर्शनी के लिए उत्तर प्रदेश की सरकार द्वारा 300 एकड़ जमीन की शिनाख्त कर ली गई है.

रक्षा मंत्री ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश की सरकार के द्वारा राज्य में ‘उत्तर प्रदेश निवेशक शिखर वार्ता' एव ‘प्रवासी भारतीय दिवस' के सफल प्रबंधन की सराहना की और रक्षा मंत्री ने कहा, “डिफेंस एक्सपो 2020 भावी आयोजनों के लिए एक शानदार उदाहरण प्रस्तुत करेगा.”   


टिप्पणियां

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने डिफेंस एक्सपो-इंडिया 2020 के सफल संचालन के लिए रक्षा मंत्रालय को हर संभव मदद का आश्वासन दिया. योगी आदित्यनाथ ने डिफेंस एक्सपो-इंडिया 2020 को गर्व का विषय बताया और इस सम्मानजनक आयोजन के प्रबंधन हेतु लखनऊ का चयन करने के लिए भारत सरकार का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि वर्तमान में स्थल के लेवल करने का कार्य चल रहा है और इस महीने के अंत तक स्थल को प्रदर्शनी के लिए सौंप दिया जाएगा.

u9lmond

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में निवेश की इच्छुक कंपनियों के लिए 3,000 एकड़ का भूमि बैंक बनाया गया है और उन्हें सभी आवश्यक सहयोग दिया जाएगा.



NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement