NDTV Khabar

ओडिशा : एनआईए ने छापेमारी कर संदिग्ध लश्कर आतंकवादी को किया गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने लश्कर-ए-तैयबा के संदिग्ध आतंकवादी को कटक से बुधवार को गिरफ्तार किया.

53 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ओडिशा : एनआईए ने छापेमारी कर संदिग्ध लश्कर आतंकवादी को किया गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर

कटक: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने लश्कर-ए-तैयबा के संदिग्ध आतंकवादी को कटक शहर की बाहरी सीमा पर स्थित उसके घर से बुधवार को गिरफ्तार किया. कोलकाता से आए एनआईए के छह सदस्यों की एक टीम ने उस स्थान पर आज तड़के छापा मारा जहां अख्तर हुसैन खान रह रहा था और एक घंटे तक लंबी पूछताछ करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया.

ओडिशा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आर पी शर्मा ने बताया, 'कोलकाता से एनआईए की एक टीम बुधवार की सुबह यहां पहुंची और शहर के बाहरी इलाकों में छापेमारी कर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया.' उन्होंने कहा कि हो सकता है टीम के पास कुछ खुफिया सूचना हो जिसके आधार पर उन्होंने यह छापेमारी की. हालांकि, उन्होंने इस बाबत अन्य कोई भी सूचना देने से इनकार कर दिया और एनआईए ने भी कोई जानकारी नहीं दी.

यह भी पढ़ें - NIA ने कश्मीर के हंदवाड़ा से गिरफ्तार लश्कर आतंकी को हिरासत में लिया

अख्तर के बेटे अश्फाक ने कहा, 'वह आगे की पूछताछ के लिए मेरे पिता को अज्ञात जगह ले गए हैं.' अश्फाक ने दावा किया कि उसे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि उसके पिता के किसी आतंकी संगठन से कोई संबंध हैं.

पुलिस सूत्रों का कहना है कि एनआईए ने दिल्ली में एक संदिग्ध लश्कर आतंकवादी को गिरफ्तार कर उससे अख्तर और उसके आंतकवादी संगठनों से संबंध के बारे में जानकारी हासिल की थी जो मुख्य तौर पर पाकिस्तान से संचालित होते हैं.

VIDEO: टेरर फंडिंग: घाटी में अलगाववादियों के ठिकानें पर NIA के छापे


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement