NDTV Khabar

टेरर फंडिग केस : NIA ने श्रीनगर में 11 और दिल्ली में 5 जगहों पर की छापेमारी

एनआईए ने इस मामले में कई जगहों पर छापेमारी कर कई अलगाववादी नेताओं को हिरासत में लेकर पूछताछ कर चुकी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टेरर फंडिग केस : NIA ने श्रीनगर में 11 और दिल्ली में 5 जगहों पर की छापेमारी

एनआईए ने श्रीनगर में 11 और दिल्ली में 5 जगहों पर छापेमारी की है.

खास बातें

  1. NIA ने की छापेमारी
  2. दिल्ली और श्रीनगर में की है छापेमारी
  3. टेरर फंडिग केस में कार्रवाई
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर मेंआतंकियों को धन मुहैयाकराने की जांच कर रही है राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए ने श्रीनगर में 11 और दिल्ली में 5 जगहों पर छापेमारी की है. एनआईए ने इस मामले में कई जगहों पर छापेमारी कर कई अलगाववादी नेताओं को हिरासत में लेकर पूछताछ कर चुकी है.  इससे पहले जम्मू कश्मीर में 12 जगहों पर छापेमारी की है. जिसमें एनआईए की टीम ने श्रीनगर, हंदवाड़ा और बारामूला के 12 ठिकानों पर छापेमारी की थी. जिन लोगों के घरों पर छापेमारी की जा रही है उनमें कुछ कारोबारी भी हैं. साथ ही कुछ हवाला कारोबारी भी हैं. एनआईए की टीम को भारत सरकार की ओर से आदेश है कि वह टेरर फंडिंग रोकने के लिए कार्रवाई जारी रखे. एनआईए का कहना है कि इन व्यापारियों और हवाला कारोबारियों को रिश्ता कई अलगाववादी नेताओं से है. 

पढ़ें :  हुर्रियत के नरम धड़े के भी हैं लश्‍कर के संबंध : एनआईए


टिप्पणियां

वहीं टेरर फंडिंग मामले में गिरफ्तार किए गए कश्मीरी अलगाववादी नेता शब्बीर शाह की जमानत याचिका को भी दिल्ली की एक अदालत ने खारिज कर चुकी है.अदालत में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कहा कि वह इस बात की जांच कर रहा है कि क्या शब्बीर शाह ने भारत में आतंकवाद को बढ़ावा देने की खातिर पाकिस्तान जैसे 'दुश्मन देशों' से पैसे लिए.
वीडियो : अलगाववादी नेताओं ने बटोरी बेहिसाब दौलत
अदालत ने कहा, 'इस मामले में जांच निर्णायक चरण में है और गवाहों को प्रभावित करने एवं सबूतों से छेड़छाड़ की आशंका है.' ईडी के वकील ने अदालत को बताया कि सह-आरोपी मोहम्मद असलम ने ईडी और दिल्ली पुलिस को बताया था कि वह शाह के लिए कैरियर के तौर पर काम करता रहा है. शब्बीर इस समय न्यायिक हिरासत में हैं.

इनपुट : भाषा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement