Budget
Hindi news home page

पठानकोट हमला: NIA ने गुरदासपुर के एसपी से की पूछताछ, पाक से मांगा जाएगा वॉयस सैंपल

ईमेल करें
टिप्पणियां
पठानकोट हमला: NIA ने गुरदासपुर के एसपी से की पूछताछ, पाक से मांगा जाएगा वॉयस सैंपल

गुरदासपुर के एसपी सलविंदर सिंह (फाइल फोटो)

पठानकोट: पठानकोट एयरफोर्स बेस पर हुए आतंकी हमले की जांच शुरू हो गई है। इस मामले में एनआईए ने तीन एफआईआर दर्ज की हैं। इसी सिलसिले में टीम ने आतंकियों द्वारा बंधक बनाए गए गुरदासपुर के एसपी सलविंदर सिंह से पूछताछ की है। उनसे आगे भी पूछताछ की जा सकती है। एनआईए ने यह भी कहा है कि पाकिस्तान से उस महिला का वॉयस सैंपल मांगा जाएगा, जिससे एक आतंकी ने बातचीत की थी।

एनआईए का मानना है कि शुरुआती सबूत इस हमले में पाकिस्तान से काम कर रहे आतंकियों के शामिल होने की ओर इशारा करते हैं। एनआईए टीम के अनुसार उस आतंकी की मां का वॉयस सैंपल मिलना जरूरी है, जिससे उसने हमले से पहले पाकिस्तान बात की थी और इस दिशा में पाकिस्तान मदद कर सकता है।

हमले की जांच हाथ में लेने वाले एनआईए चीफ शरद कुमार ने कहा है कि पाकिस्तान से उस महिला का वॉयस सैंपल मांगा जाएगा, जिससे एक आतंकी ने बातचीत की थी। ये महिला उस आतंकी की मां है और उसने हमले से पहले मां को फोन पर कहा था कि वो सुसाइड मिशन पर जा रहा है।

इस हमले से पहले 31 दिसंबर को पठानकोट जम्मू हाईवे से आतंकियों ने गुरदासपुर के एसपी सलविंदर सिंह उनके दोस्त और कुक को अगवा कर लिया था। बाद में एसपी ने बताया था कि आतंकियों ने उनके फोन छीनकर पिटाई भी की थी। बाद में अपने ऊपर आरोप लगने पर एनडीटीवी से बातचीत में सलविंदर सिंह ने सफाई भी दी थी।

उन्होंने कहा था कि सही पहचान नहीं हो पाने की वजह से उनकी जान बची और उन्होंने तुरंत ही घटना के बारे में अपने सीनियर अधिकारियों को जानकारी दे दी थी।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement