Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

कश्‍मीर: हाफिज सईद से फंड लेने के मामले में गिलानी से पूछताछ के लिए श्रीनगर पहुंची NIA टीम

एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि पीई में जिन अन्य लोगों के नाम दर्ज किए गए हैं, उनमें नईम खान, फारूक अहमद डार उर्फ 'बिट्टा कराटे' और तहरीक ए हुर्रियत के गाजी जावेद बाबा शामिल हैं.

ईमेल करें
टिप्पणियां
कश्‍मीर: हाफिज सईद से फंड लेने के मामले में गिलानी से पूछताछ के लिए श्रीनगर पहुंची NIA टीम

सैयद अली शाह गिलानी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. लश्‍कर ए तैयबा प्रमुख से फंड लेने का आरोप
  2. एनआईए ने प्राथमिक जांच दर्ज की
  3. तीन अन्‍य लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज
नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) का एक दल शुक्रवार को यहां पहुंचा, जो अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के साथ ही विध्वंसक गतिविधियों और लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद से पैसा लेने में शामिल होने के आरोपी तीन अन्य लोगों से पूछताछ कर सकती है.

जांच एजेंसी ने गिलानी और नईम खान, फारूक अहमद डार उर्फ बिट्टा कराटे तथा तहरीक-ए-हुर्रियत के गाजी जावेद बाबा के खिलाफ प्राथमिक जांच शुरू की है. नईम को टेलीविजन पर एक स्टिंग ऑपरेशन में कथित तौर पर पाकिस्तान के आतंकी संगठनों से पैसा लेने की बात कबूलते देखा गया था.

एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि अलगाववादियों को कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों पर पथराव करने, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और स्कूलों तथा अन्य सरकारी प्रतिष्ठानों को जलाने समेत विध्वंसक गतिविधियों के लिए पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा के प्रमुख सईद से धन मिल रहा है.

उन्होंने कहा कि एनआईए ने एक टीवी संवाददाता और कश्मीर घाटी में गतिविधियां चला रहे अलगाववादी संगठनों के नेताओं के बीच इस संबंध में बातचीत की रिकॉर्डिंग से जुड़ी एक खबर का संज्ञान भी लिया है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement