NDTV Khabar

अदालत ने अरुणाचल के छात्र की मौत का स्वत: संज्ञान लिया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अदालत ने अरुणाचल के छात्र की मौत का स्वत: संज्ञान लिया

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली हाईकोर्ट ने अरुणाचल प्रदेश के एक छात्र की हत्या के संबंध में मीडिया रिपोर्टों का आज स्वत: संज्ञान लिया, जिसकी यहां कुछ दुकानदारों ने पिटाई की थी। अदालत ने केंद्र से इस घटना पर रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है।

मुख्य न्यायाधीश एनवी रामना और राजीव सहाय एंडला की पीठ ने गृह मंत्रालय, दिल्ली सरकार और दिल्ली पुलिस को बुधवार तक घटना की स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है। इसके साथ ही अदालत ने राजधानी में पूर्वोत्तर के लोगों की सुरक्षा के संबंध में उठाए गए कदमों की भी जानकारी मांगी है।

अरुणाचल प्रदेश के विधायक के पुत्र निदो तानिया के साथ दक्षिणी दिल्ली के लाजपतनगर इलाके में कुछ दुकानदारों ने मारपीट की थी। दुकानदारों ने उसके हेयर स्टाइल को लेकर उसका मजाक उड़ाया था, जिसका निदो ने विरोध किया और उसके बाद दुकानदारों ने उसकी पिटाई की। 30 जनवरी को निदो की मौत हो गई।

पीठ ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी सभी की है और दक्षिणी दिल्ली की घटना मुद्दे की गहरी चिंता को दर्शाती है। अदालत ने सरकार से विज्ञापन देकर लोगों से सहिष्णुता बरतने की अपील करने को भी कहा है।

पीठ को पूर्वोत्तर के कुछ विधि शोधार्थियों की ओर से राजधानी में सार्वजनिक स्थलों पर पेश आने वाले उत्पीड़न के संबंध में भी शिकायत मिली है। निदो की मौत के लिए उसके साथ की गयी मारपीट की घटना को कारण बताया जा रहा है ।

पुलिस ने इस संबंध में हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है। मामले की मजिस्ट्रेटी जांच के भी आदेश दिए गए हैं।

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement