Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

नक्सल-प्रभावित इलाकों के हवाईअड्डों पर जल्द हो सकेगी नाइट लैंडिंग

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नक्सल-प्रभावित इलाकों के हवाईअड्डों पर जल्द हो सकेगी नाइट लैंडिंग
नई दिल्ली:

जल्द ही नक्सल-प्रभावित जगदलपुर इलाके के हवाईअड्डे पर नाइट लैंडिंग (रात के वक्त विमान उतारना) की सुविधा शुरू की जाएगी। एनडीटीवी को मिली जानकारी के मुताबिक गृह मंत्रालय ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को लिखा है कि जल्द से जल्द यह सेवा शुरू की जाए।

मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "दरअसल, जगदलपुर में अभी तक नाइट लैंडिंग न होने के कारण सुरक्षाबलों को काफी दिक्कतें आती थीं, इसीलिए यह फैसला लिया गया..." अधिकारी के अनुसार, "नक्सल-प्रभावित सभी इलाकों में जिला कलेक्टरों को यह क्लियरेंस दी गई है कि वे अपने इलाकों में नाइट लैंडिंग को ऑपरेशनल बनाएं, और इसमें जो खर्च होगा, वह केंद्र सरकार सिक्योरिटी रिलेटेड एक्सपेंडिचर्स स्कीम के तहत वापिस कर देगी..."

उल्लेखनीय है कि हाल ही में जब सुकमा में नक्सली हमला हुआ था, नाइट लैंडिंग की सुविधा नहीं होने के कारण सुरक्षाबल वहां से घायल जवानों को नहीं उठा पाए थे। इस बात की काफी आलोचना भी हुई थी, और यही वजह है कि गृह मंत्रालय ने इसे जल्द लागू करने का फैसला लिया है। सुकमा में हुए हमले के बाद गृह मंत्रालय ने एक समिति बनाई थी, जिसने सुझाव दिया कि नाइट लैंडिंग की सेवा जगदलपुर के अलावा दंतेवाड़ा, नारायणपुर और सुकमा में भी शुरू की जानी चाहिए।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Delhi Violence: अंकित शर्मा की मौत पर बोले कपिल मिश्रा, अगर ताहिर हुसैन की कॉल डिटेल्स...

Advertisement