कर्नाटक: कोविड-19 के खतरे के बीच एचडी कुमारस्‍वामी के परिवार में हुई भव्‍य शादी, सोशल डिस्‍टेंसिंग की अनदेखी!

HD Kumarswamy son wedding: अभिनेता से नेता बने निखिल ने पिछले साल परिवार के गढ़ मांड्या से राष्ट्रीय चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए थे.

कर्नाटक: कोविड-19 के खतरे के बीच एचडी कुमारस्‍वामी के परिवार में हुई भव्‍य शादी, सोशल डिस्‍टेंसिंग की अनदेखी!

Nikhil Kumaraswamy Marriage Revathi: निखिल कुमारस्वामी ने कर्नाटक के पूर्व मंत्री की पोती रेवती से शादी की

बेंगलुरू:

Coronavirus Pandemic: कोरोना वायरस की महामारी के कारण देश में जारी लॉकडाउन के बीच कर्नाटक राज्‍य एक हाईप्रोफाइल शादी का गवाह बना.पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा (HD Deve Gowda) के पोते निखिल कुमारस्वामी (Nikhil Kumaraswamy )ने राज्य की राजधानी बेंगलुरु से लगभग 28 किलोमीटर दूर एक फार्महाउस में पूर्व मंत्री की पोती रेवती से शादी की. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू से करीब 28 किमी दूर रामनागरा स्थित फॉर्महाउस में यह समारोह आयोजित हुआ.कर्नाटक में लोग 'बड़ी शादियों' के शौकीन हैं, जो कुछ दिनों तक चलती हैं लेकिन शुक्रवार को दो राजनीतिक परिवारों के इस विवाह समारोह में कोई मेहमान नहीं था. हालांकि सभी परंपराओं का पालन किया गया था. परिवार और रिश्तेदार दूल्हे के पिता पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी (HD Kumaraswamy) के रामनगर स्थित फॉर्महाउस में मौजूद थे. समारोह के फोटो से साफ नजर आता है कि किसी ने भी मॉस्‍क अथवा ग्‍लव्‍ज नहीं पहने थे और सोशल डिस्‍टेसिंग का पालन भी नहीं हुआ. 

Newsbeep

अभिनेता से नेता बने निखिल ने पिछले साल परिवार के गढ़ मांड्या से राष्ट्रीय चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए थे. उनके परिवार ने इससे पहले कुमारस्वामी के विधानसभा क्षेत्र रामनगरा में भव्य समारोह आयोजित किए थे, लेकिन जेडी (एस) नेता ने गुरुवार को एक वीडियो संदेश में समर्थकों से कार्यक्रम स्थल से दूर रहने की अपील की थी, इस कार्यक्रम को COVID-19 के "रेड ज़ोन" बेंगलुरू से शिफ्ट कर दिया गया था.

ca3fjcb

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कुमारस्वामी ने कहा, "अगर कार्यक्रम घर पर आयोजित किया जाता है तो सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करना मुश्किल होगा. यही कारण है कि हम अपने फार्महाउस में कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं. मैं अपने कार्यकर्ताओं-शुभचिंतकों से इस कार्यक्रम में भाग नहीं लेने का अनुरोध करता हूं," उन्होंने कहा कि शादी का फैसला डॉक्टरों के परामर्श के बाद लिया गया था, जिसमें उनके परिवार के लोग भी शामिल थे. कर्नाटक के पूर्व सीएम ने दावा किया कि इस शादी में परिवार के लगभग 60 से 70 लोग शादी में शामिल होंगे उन्‍होंने बाद में बड़ा समारोह आयोजित करने का दावा किया. इस बीच, कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री ए. नारायण ने कहा है कि शादी के दौरान दिशा-निर्देशों का पालन नहीं किए जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

नारायण ने गुरुवार को शादी की तैयारियों पर सवाल के जवाब में कहा था कि "अगर कुमारस्वामी दिशानिर्देशों का पालन नहीं करते हैं, तो निश्चित रूप से उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी," नारायण ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा, 'कुमारस्वामी ने एक सार्वजनिक बयान दिया है कि दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा. वह जनप्रतिनिधि हैं. वह लंबे समय से सार्वजनिक जीवन में हैं. उसे दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए. चूंकि वे लंबे समय से एक जिम्मेदार पद पर हैं, वे कर्नाटक के मुख्यमंत्री थे, वह रामनगर से विधायक भी हैं, इसलिए दिशानिर्देशों का पालन किया जाना चाहिए. कोई बहाना नहीं होना चाहिए, वह यह नहीं कह सकते कि लोग बिना निमंत्रण के आए. गौरतलब है कि कर्नाटक में अब तक कोरोना वायरस के 300 से अधिक केस सामने आए हैं और 13 लोगों को इस राज्‍य में वायरस के कारण जान गंवानी पड़ी है.