NDTV Khabar

Seemanchal Express Train Accident : सीमांचल रेल हादसे में मुआवजे का एलान, 7 की मौत 24 घायल

Seemanchal Express Train Accident : वैशाली में सीमांचल एक्सप्रेस के 9 डिब्बे पटरी से उतरे, 6 की मौत 14 घायल, हेल्पलाइन नंबर जारी हाजीपुर में रविवार सुबह 3 बजकर 52 मिनट पर सीमांचल एक्सप्रेस की 9 बोगियां पटरी से उतर गईं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. सुबह 3 बजकर 52 मिनट पर हुआ हादसा
  2. सहदोई में 9 डिब्बे पटरी से उतरे
  3. राहत और बचाव कार्य जारी
नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे में मरने वाले के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की और उनके निर्देश पर वैशाली के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक घटना स्थल पर मौजूद हैं.  पुलिस-प्रशासन रेलवे के साथ राहत और बचाव कार्य में सहयोग कर रहा है. पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि हादसे में 24 लोग घायल हुए हैं. राजकीय रेल पुलिस (आरपीएफ) अधीक्षक (मुजफ्फरपुर) संजय कुमार सिंह ने बताया कि हादसे में सात लोगों की मौत हुई है. पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि सोनपुर रेल मंडल अंतर्गत बरौनी- बछवारा-हाजीपुर सिंगल रेल लाइन से मेहनार रोड स्टेशन से रविवार तड़के सुबह तीन बजकर बावन मिनट पर गुजरने के बाद जोगबनी-आनंद विहार टर्मिनल सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन के 11 डिब्बे सहदेई बुजुर्ग रेलवे स्टेशन के समीप तीन बजकर अट्डावन मिनट पर पटरी से उतर गए. उन्होंने बताया कि सभी घायल यात्रियों को इलाज के लिए पास के अस्पताल, जिला अस्पताल और रेलवे अस्पताल ले जाया गया है. 

Seemanchal Express Train Accident LIVE UPDATES 


मुआवजे का एलान 


पीयूष गोयल ने हादसे में मृत और घायलों के लिए मुआवजे का एलान किया है. पीयूष गोयल दफ्तर द्वारा ट्वीट के अनुसार, हादसों में मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये का मुआवजा, गंभीर रुपये घायलों के लिए 1 लाख रुपये व मामूली रुप से घायल लोगों को 50 हजार सहायता राशि का ऐलान किया गया. इसके अलावा घायलों के इलाज का खर्चा भी रेलवे द्वारा वहन किया जाएगा. 

विपक्ष ने जताया दुख

पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव, पूर्व मंत्री और विधायक तेजप्रताप यादव, राज्यसभा सांसद मीसा भारती ने आज सुबह वैशाली जिला के सहदेई बुज़ुर्ग स्टेशन के निकट सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन के दुर्घटना ग्रस्त हो जाने पर गहरा दुख और चिंता व्यक्त की. इस दुर्घटना मे हताहत हुए लोगों के परिजनों के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है, और रेल व जिला प्रसासन से अनुरोध किया है कि बचाओ और राहत कार्यों मे तेजी लाई जाय. घायलों को बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा दी जाए. 

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने जताया दुख

पीयूष गोयल ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं. उन्होंने कहा कि हादसे के बाद से वह अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में हैं. 

 
पटरी से उतरे ट्रेन के डिब्बे

 

रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

 

रेलवे की ओर से बयान

टिप्पणियां

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना पर दुख जताया है और प्रशासन को हर जरूरी मदद के लिए निर्देश जारी किए हैं. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement