Nirav Modi Case: ब्रिटेन की अदालत को मुंबई की जेल का नया VIDEO भेजा गया

नीरव मोदी के प्रत्यर्पण मामले (Nirav Modi Case) की सुनवाई कर रही ब्रिटेन की एक अदालत ने सोमवार को मुंबई की आर्थर रोड जेल (Arthur Road Mumbai) के एक नए वीडियो की समीक्षा की.

Nirav Modi Case: ब्रिटेन की अदालत को मुंबई की जेल का नया VIDEO भेजा गया

Nirav Modi Case: भारतीय पक्ष का प्रतिनिधित्व कर रही CPS ने कोर्ट को VIDEO दिखाया

लंदन:

नीरव मोदी के प्रत्यर्पण मामले (Nirav Modi Case) की सुनवाई कर रही ब्रिटेन की एक अदालत ने सोमवार को मुंबई की आर्थर रोड जेल (Arthur Road Mumbai) के एक नए वीडियो की समीक्षा की. भारत सरकार द्वारा लगाए गए धनशोधन और धोखाधड़ी के आरोपों में अगर भगोड़े हीरा कारोबारी का प्रत्यर्पण होता है तो उसे उसी जेल में रखा जाएगा. पंजाब नेशनल बैंक (PNB Scam) के साथ करीब दो अरब अमेरिकी डॉलर घोटाला मामले में भारतीय पक्ष का प्रतिनिधित्व कर रही क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस (CPS) ने अदालत को वीडियो दिखाया और जेल में कोरोना वायरस परीक्षण तथा अन्य सुरक्षा उपायों के संबंध में कुछ जानकारी दी. 

ब्रिटेन की अदालत में भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण पर सुनवाई सात सिंतबर से...

यह वीडियो 2018 में किंगफिशर एयरलाइंस के मालिक विजय माल्या (Vijay Mallya) के खिलाफ प्रत्यर्पण मामले में तैयार किए गए वीडियो जैसा ही था. माल्या को भी बैरक 12 में ही रखा जाना है, भारत सरकार के वीडियो के अनुसार उस बैरक में बहुचर्चित अपराधियों को रखा जाता है. माल्या अभी जमानत पर हैं। प्रत्यर्पण के खिलाफ माल्या की अंतिम अपील मई में खारिज हो गयी थी. ब्रिटिश गृह मंत्रालय ने संकेत दिया था कि कानूनी मामले में कुछ मुद्दे लंबित हैं. 

Newsbeep

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बैरिस्टर हेलेन मैल्कम ने सोमवार को लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत को बताया कि वीडियो से साबित होता है कि जेल की स्थितियों में मानवाधिकार संबंधी यूरोपीय संधि के तहत ब्रिटेन के दायित्वों के उल्लंघन का कोई खतरा नहीं है. उन्होंने न्यायमूर्ति सैमुअल गूजी से कहा कि बैरक 12 का अपडेट वीडियो उचित लगा. सोमवार को पांच दिवसीय सुनवाई का पहला दिन था और यह शुक्रवार तक चलेगी. इस मामले में फैसला इस वर्ष के अंत तक आने की संभावना है. अंतिम सुनवाई एक दिसंबर को होनी तय है. 
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)