NDTV Khabar

पीएनबी मामले में नीरव मोदी के वकील की सीनाजोरी, आंध्र प्रदेश से बीजेपी को राहत, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मुख्यमंत्री आवास पर बदसलूकी के विरोध में दिल्ली के अफसर तुरंत प्रभाव से हड़ताल पर चले गए है

131 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएनबी मामले में नीरव मोदी के वकील की सीनाजोरी, आंध्र प्रदेश से बीजेपी को राहत, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

नीरव मोदी और चंद्रबाबू नायडू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मुख्यमंत्री आवास पर बदसलूकी के विरोध में दिल्ली के अफसर तुरंत प्रभाव से हड़ताल पर चले गए है. वहीं, दूसरी तरफ पीएनबी घोटाला मामले में नीरव मोदी के वकील ने कहा कि एजेंसियां सिर्फ मीडिया में शोर मचा रही हैं,  2जी-बोफोर्स की तरह इसमें भी कुछ साबित नहीं कर पाएंगी. उधर, भारत ने परमाणु मिसाइल अग्नि 2 का परीक्षण सफलतापूर्वक परीक्षण कर दिया है. आंध्र प्रदेश से पीएम बीजेपी के लिए राहत की खबर है. एनडीए में शामिल तेलुगु देशम पार्टी यानी टीडीपी ने साफ कर दिया है कि वह सरकार से बाहर नहीं होगी और न ही सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी. फिल्मी दुनिया की बात करें तो 'बागी 2' के ट्रेलर लॉन्च में टाइगर और दिशा पटानी दमदार एक्शन अवतार में एंट्री लेंगे.

1.मुख्य सचिव से बदसलूकी के ख़िलाफ हड़ताल पर अफ़सर, कहा- जब तक कार्रवाई नहीं होती, काम नहीं करेंगे
aap

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मुख्यमंत्री आवास पर बदसलूकी के विरोध में दिल्ली के अफसर तुरंत प्रभाव से हड़ताल पर चले गए हैं. यह लोग जांच पूरी होने तक बदसलूकी के आरोपी विधायकों को बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं. इधर आईएएस एसोसिएशन इस मुद्दे को लेकर एलजी से मिले.



2. एजेंसियां सिर्फ मीडिया में मचा रही हैं शोर, 2जी-बोफोर्स की तरह इसमें भी कुछ साबित नहीं कर पाएंगी : नीरव मोदी के वकील
nirav modi 650

पीएनबी  के 11,300 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाले नीरव मोदी के वकील विजय अग्रवाल ने बड़े ही आत्मविश्वास कहा है कि उनके मुवक्किल नीरव मोदी को दोषी नहीं पाया जाएगा. विजय अग्रवाल ने कहा है कि 2जी और बोफोर्स की तरह ये केस भी खत्म हो जाएगा. जांच एजेंसियां मीडिया के सामने शोर मचा रही हैं लेकिन वह कोर्ट में कुछ भी साबित नहीं कर पाएंगी. आपको बता दें कि इस घोटाले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दाखिल की गई है जिसकी सुनवाई के लिए 23 फरवरी की तारीख तय की गई है. 

3. परमाणु मिसाइल अग्नि 2 का परीक्षण, 2000 किलोमीटर तक दूर तक है मारक क्षमता
agni ii

भारत ने आज ओडिशा तट के अब्दुल कलाम द्वीप से परमाणु हथियार ले जाने की क्षमता से युक्त मध्यम दूरी तक मार करने वाली अग्नि 2 मिसाइल का परीक्षण किया. यह प्रक्षेपास्त्र 2000 किलोमीटर तक मार करने में सक्षम है. रक्षा सूत्रों ने कहा कि एकीकृत परीक्षण रेंज (आईटीआर) से सचल प्रक्षेपक से सुबह करीब आठ बजकर 38 मिनट पर सतह से सतह पर मार करने वाले इस प्रक्षेपास्त्र का प्रक्षेपण किया गया. लॉन्च कांप्लेक्स-4 से यह प्रक्षेपण किया गया. उन्होंने कहा कि इंटरमीडिएट रेंज बैलिस्टिक मिसाइल (आईआरबीएम) को पहले ही सेना में शामिल की जा चुकी है. आज का परीक्षण सेना की स्ट्रेटेजिक फोर्सेज कमांड (एसएफसी) ने किया. इसके लिये डीआरडीओ ने उसकी मदद की.  बीस मीटर लंबी अग्नि 2 बैलिस्टिक मिसाइल का वजन 17 टन है और यह अपने साथ एक हजार किलो का आयुध 2000 किलोमीटर की दूरी तक ले जा सकती है. 

टिप्पणियां
4. आंध्र प्रदेश से पीएम नरेंद्र मोदी के लिए राहत की खबर, चंद्रबाबू नायडू ने किया यह ऐलान
chandrababu naidu

पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में सत्ता में बैठी बीजेपी के राहत की खबर है. एनडीए में शामिल तेलुगु देशम पार्टी यानी टीडीपी ने साफ कर दिया है कि वह सरकार से बाहर नहीं होगी और न ही सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी. पार्टी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने साफ कर दिया है कि वह ऐसा नहीं करेंगे.

5. Tiger Shroff और Disha Patani हेलिकॉप्टर पर करने जा रहे हैं ये काम, जानकर रह जाएंगे हैरान
tiger

'बागी 2' के निर्माता मुंबई के रेसकोर्स में 21 फरवरी को एक अनूठे तरीके से फिल्म का ट्रेलर लॉन्च करने के लिए तैयार हैं. बागी फ्रेंचाइजी की दूसरी किस्त का ट्रेलर पेश करते हुए, फिल्म की मुख्य जोड़ी टाइगर श्रॉफ और दिशा पटानी की एंट्री थोड़ी अनोखी और हटके होगी. 'बागी 2' के ट्रेलर लॉन्च में टाइगर और दिशा दमदार एक्शन अवतार में एंट्री लेंगे, जहां दोनों कलाकार मुंबई के महालक्ष्मी रेसकोर्स में हेलीकॉप्टर से लैंड करेंगे और स्वैग के साथ वहां मौजूद लोगों से रूबरू होंगे.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement