निर्भया के दोषी विनय की फांसी से बचने की एक और चाल, वकील ने कोर्ट में कहा- दिमागी हालत ठीक नहीं

निर्भया मामले के दोषियों की फांसी की सजा जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है, फांसी की सजा से बचने के लिए नए-नए तरीके सोचे जा रहे है.

निर्भया के दोषी विनय की फांसी से बचने की एक और चाल, वकील ने कोर्ट में कहा- दिमागी हालत ठीक नहीं

निर्भया केस: दोषी विनय शर्मा के वकील एपी सिंह ने नई याचिका दाखिल की

नई दिल्ली:

निर्भया मामले के दोषियों की फांसी की सजा जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है, फांसी की सजा से बचने के लिए नए-नए तरीके सोचे जा रहे है. इसी कड़ी में पटियाला हाउस कोर्ट में दोषी विनय शर्मा के वकील एपी सिंह ने नई याचिका दाखिल की है, जिसके तहत विनय के मानसिक हालात ठीक नहीं होने का हवाला दिया गया है. याचिका में कहा गया है कि उसे तुरंत शाहदरा स्थित मानसिक अस्पताल IHBAS में भर्ती कराया जाए. साथ ही उच्च स्तरीय मेडिकल जांच कराने की मांग की है. याचिका में विनय शर्मा की ओर से कहा गया है कि कोर्ट तिहाड़ जेल प्रशासन से रिपोर्ट मांगे.  वकील एपी सिंह के मुताबिक विनय शर्मा की दिमागी हालत ठीक नही है. 16 फरवरी को विनय ने दीवार में अपना सिर मारकर चोटिल कर लिया था साथ ही उसके हाथ में भी चोटें आईं थी. 

निर्भया के दोषी विनय ने जेल में दीवार पर सिर मारकर खुद को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की

पटियाला हाउस कोर्ट में वकील एपी सिंह ने कहा विनय शर्मा की दिमागी हालत ठीक नहीं है. एपी सिंह ने कहा कि उसकी मानसिक स्थिति इतनी खराब है कि उसने आपने आप को चोट पहुंचाई है. कोर्ट से दरख्वास्त है कि जेल से इस बारे में जानकारी ले. विनय को हाई लेवल ट्रीटमेंट की जरुरत है. वहीं इस मामले पर तिहाड़ जेल ने विरोध जताया है.

डेथ वारंट जारी होने के बाद आया निर्भया की मां का Reaction, 'फैसले से बहुत ज्यादा खुश नहीं हूं क्योंकि...'

तिहाड़ जेल प्रशासन के अनुसार दोषी विनय की तरफ से लगाई गई याचिका सुनने योग्य नहीं है. जेल मैन्युअल के तहत जो भी नियम दोषी के लिए हैं, वो किया जा रहा है. फिलहाल  कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि वह विनय का ट्रीटमेंट कराएं. अगली सुनवाई शनिवार दोपहर 12 बजे होगी.  

Video: निर्भया केस: फांसी टालने की एक और कोशिश, अब EC में दाखिल की अर्जी

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com