Nirbhaya Case: दोषियों की फांसी मुकर्रर होने के बाद निर्भया की मां का आया रिएक्शन- 'अगर थोड़ा भी मौका है तो मैं उन लोगों को...'

Nirbhaya Case: नए डेथ वारंट पर निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि 20 तारीख को सुबह जब फांसी होगी तब हमारे देश की बेटियों को इंसाफ मिलेगा, निर्भया को इंसाफ मिलेगा.

Nirbhaya Case: दोषियों की फांसी मुकर्रर होने के बाद निर्भया की मां का आया रिएक्शन- 'अगर थोड़ा भी मौका है तो मैं उन लोगों को...'

Nirbhaya Case: निर्भया की मां ने कहा 'देश की बेटियों को इंसाफ मिलेगा'

खास बातें

  • निर्भया के दोषियों के लिए नया डेथ वारंट जारी
  • मैं उन्हें मरते हुए देखना चाहूंगी- आशा देवी
  • पटियाला हाउस कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट
नई दिल्ली:

पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया मामले (Nirbhaya Case) में नया डेथ वारंट गुरुवार को जारी किया. यह चौथा डेथ वारंट है. इसके तहत, निर्भया के दोषियों को 20 मार्च को सुबह 5 बजकर 30 मिनट पर फांसी पर लटकाया जाएगा. नए डेथ वारंट पर निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि 20 तारीख को सुबह जब फांसी होगी तब हमारे देश की बेटियों को इंसाफ मिलेगा, निर्भया को इंसाफ मिलेगा. उन्होंने कहा कि अगर तनिक भी अवसर हो तो, मैं उन्हें मरते हुए देखना चाहूंगी. 20 मार्च की सुबह हमारे जीवन का सवेरा होगा. निर्भया की मां ने बताया कि मरते-मरते निर्भया ने कहा था कि यह सुनिश्चित करना कि इन्हें ऐसी सजा मिले कि फिर कभी कोई ऐसा अपराध ना दोहराये.निर्भया की मां ने कहा कि कल राष्ट्रपति ने पवन गुप्ता की दया याचिका खारिज कर दी. यह आखिरी दया अर्जी थी. इसके बाद आज कोर्ट में सुनवाई हुई और चौथा डेथ वारंट जारी हुआ है.

निर्भया गैंगरेप केस: आज चौथी बार जारी हुआ डेथ वारंट, तीन बार टल चुकी है दोषियों की फांसी, 10 बड़ी बातें

उन्होंने कहा मुझे विश्वास है और मैं उम्मीद करती हूं कि 20 तारीख को सुबह इन्हें फांसी होगी. हमारे देश की बेटियों को इंसाफ मिलेगा, निर्भया को न्याय मिलेगा. लंबे संघर्ष के बाद न्याय मिलने पर निर्भया की मां ने कहा, "दोषियों की फांसी को लेकर मैं इसलिए आश्वस्त हूं कि अब ऐसा कोई सरकारी उपाय नहीं है जो इनकी फांसी को रोक सके. बार-बार फांसी इसलिए टल रही थी कि कभी इनकी दया याचिका बाकी थी तो कभी उनकी, अब किसी की दया याचिका बाकी नहीं है. अब फाइनली उन्हें फांसी होगी. 20 तारीख को हमारा इंसाफ पूरा होगा.
 निर्भया गैंगरेप केस: तिहाड़ जेल में हो गया था पुतलों को फांसी देने का अभ्यास, ऐन वक्त में टल गई सजा 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

निर्भया के दोषियों के सभी कानूनी विकल्प अब खत्म हो चुके हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) ने बुधवार को चौथे दोषी पवन गुप्ता की दया याचिका भी खारिज कर दी थी. बाकी के तीन आरोपियों की दया याचिका पहले ही खारिज की जा चुकी थी. इसके बाद तिहाड़ जेल प्रशासन फांसी की नई तारीख के लिए पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचा. कोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई की और दोषियों का नया डेथ वारंट जारी किया. चारों दोषियों को अब 20 मार्च सुबह 5:30 बजे फांसी दी जाएगी.

VIDEO: निर्भया मामला: राष्ट्रपति ने ठुकराई दोषी पवन गुप्ता की दया याचिका