निर्भया की मां ने SC में हस्तक्षेप याचिका दायर की, कहा- दोषी कानूनी दांवपेंच खेलकर सजा से बच रहे

दिल्ली की 'निर्भया' (Nirbhaya) रेप केस मामले में पीड़िता की मां ने दोषी अक्षय सिंह के सुप्रीम कोर्ट में दायर पुनर्विचार याचिका के खिलाफ हस्तक्षेप अर्जी दाखिल की है.

निर्भया की मां ने SC में हस्तक्षेप याचिका दायर की, कहा- दोषी कानूनी दांवपेंच खेलकर सजा से बच रहे

एससी ने निर्भया की मां की हस्तक्षेप याचिका स्वीकार की. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • निर्भया की मां ने SC में हस्तक्षेप याचिका दायर की
  • दोषी की तरफ से SC में पुनर्विचार याचिका दायर की गयी थी
  • सुप्रीम कोर्ट ने हस्तक्षेप याचिका स्वीकारा
नई दिल्ली:

दिल्ली की 'निर्भया' (Nirbhaya) रेप केस मामले में पीड़िता की मां ने दोषी अक्षय कुमार सिंह की सुप्रीम कोर्ट में दायर पुनर्विचार याचिका के खिलाफ हस्तक्षेप अर्जी दाखिल की है. निर्भया की मां आशा देवी की तरफ से दायर याचिका में कहा गया है कि दोषी कानूनी दांवपेंच खेलकर सजा से बच रहे हैं, पहले ही इस मामले को सात साल हो चुके हैं. गौरतलब है कि निर्भया (Nirbhaya) के दोषियों में से एक अक्षय कुमार सिंह (Akshay Kumar Singh)  की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने 17 दिसंबर को सुनवाई करने का फैसला किया है.

निर्भया मामलाः अक्षय कुमार सिंह की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 17 दिसंबर को करेगा सुनवाई

बता दें कि दोषियों में से एक अक्षय कुमार सिंह के पुनर्विचार याचिका पर तीन जजों की बेंच सुनवाई करेगी. सुनवाई का समय कोर्ट द्वारा दोपहर दो बजे निर्धारित किया गया है. कोर्ट ने कहा है कि मामले में खुली अदालत में सुनवाई होगी. इधर ndtv से बात करते हुए निर्भया की मां ने कहा कि मैं कोर्ट की कार्यवाही से संतुष्ट हूं मैंने 7 साल से इंतज़ार कर रही हूं मैं एक हफ़्ते और इंतज़ार करूंगी मुझे उम्मीद है कि 17 तारीख़ को अक्षय की रिव्यू याचिका ख़ारिज होगी ये भी उम्मीद है 18 तारीख़ को मैं यहीं ये डेथ वारेंट जारी करवाके जाऊंगी.

गौरतलब है कि अक्षय को ट्रायल कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई थी. इसकी सजा को दिल्ली हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने बरकरार रखा था.अक्षय ने पुनर्विचार याचिका में सुप्रीम कोर्ट से फांसी की सजा पर फिर से विचार करने की मांग की है. दोषी ने सुप्रीम कोर्ट से पुनर्विचार याचिका दाखिल करने में हुई देरी के लिए भी माफी की बात कही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: निर्भया के दोषी अक्षय की पुनर्विचार याचिका पर 17 को सुनवाई