NDTV Khabar

निर्मला सीतारमण का कांग्रेस पर हमला, बोलीं- 2019 का चुनाव धर्म के आधार पर लड़ना चाहती है

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को भारत के लोगों के सवालों का जवाब देना होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
निर्मला सीतारमण का कांग्रेस पर हमला,  बोलीं- 2019 का चुनाव धर्म के आधार पर लड़ना चाहती है

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. निर्मला सीतारमण का कांग्रेस पर हमला
  2. बोलीं- 2019 का चुनाव धर्म के आधार पर लड़ना चाहती है
  3. राहुल गांधी पर भी उन्होंने जमकर हमला बोला
नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से यह स्पष्ट करने की मांग की है कि क्या वे मानते हैं कि कांग्रेस एक मुस्लिम पार्टी है.  उन्होंने साथ ही कांग्रेस पार्टी पर 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले देश को मजहब के आधार पर बांटने का आरोप लगाया. भाजपा की वरिष्ठ नेता सीतारमण ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा कि एक समाचारपत्र की रिपोर्ट में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुस्लिम बुद्धिजीवियों से वार्तालाप में कहा था कि कांग्रेस पार्टी एक मुस्लिम पार्टी है. उन्होंने सवाल किया, ‘‘हम कांग्रेस अध्यक्ष से पूछना चाहते हैं कि क्या वे मानते हैं कि कांग्रेस एक मुस्लिम पार्टी है? राहुल गांधी स्पष्ट करें कि बैठक में क्या चर्चा हुई.’’ कांग्रेस अध्यक्ष मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मुलाकात करते हैं और कहते हैं कि मुस्लिम और दलितों की जरूरत है. बिहार में यादव मतों की भी आवश्यकता है. उन्होंने कहा है कि माफ करना मैं जनेउधारी नहीं हूं, लेकिन कांग्रेस एक मुस्लिम पार्टी है.

यह भी पढ़ें: ब्रिटेन के रक्षामंत्री के साथ द्विपक्षीय बैठक से इनकार करने की खबर को निर्मला सीतारमण ने बताया- ‘निराधार’

निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, “यह पूरी तरह से भारत के संविधान के खिलाफ है. कांग्रेस नेता शशि थरूर हिंदू पाकिस्तान के बारे में बात करते हैं. दिग्विजय सिंह पाकिस्तान के तानाशाह जिया उल हक के साथ भारतीय नेताओं की तुलना करते हैं.” उन्होंने कांग्रेस पार्टी से सवाल पूछा कि मुसलमानों के साथ दलितों की बात कर कांग्रेस क्या तुलना करना चाहती हैं?

यह भी पढ़ें: अमेरिका ने भारत के साथ 6 जुलाई को होने वाली उच्चस्तरीय वार्ता स्थगित की

रक्षामंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कर्नाटक के अल्पसंख्यक मंत्री पूरे देश में शरियत अदालतों की बात करते हैं. राहुल गांधी की मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ बैठक पर निशाना साधते हुए सीतारमण ने कहा, इस बौद्धिक बैठक में राहुल ने सभी मुसलमानों से माफ़ी मांगी कि पार्टी गुमराह हो गई थी, जिसकी वजह से 2014 लोकसभा चुनाव हार गई. अब मुझे 2019 लोकसभा चुनाव जीतना है और मैं इसमें सुधार कर रहा हूं. यह काफी हद तक 1947 में जो हुआ उसके समान था.” 

यह भी पढ़ें: रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने लिया अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा का जायजा

टिप्पणियां
निर्णला सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस खतरनाक सांप्रदायिक कार्ड खेल रही है. अब यदि 2019 के बीच कुछ भी अप्रिय घटित होता है तो कांग्रेस पूरी तरह जिम्मेदार होगी. क्या कांग्रेस एक मुस्लिम पार्टी है? उन्हें इस पर सफाई देनी चाहिए. राहुल गांधी को इस मुद्दे पर सामने आना चाहिए और बताना चाहिए कि मुस्लिम पार्टी से उनका क्या मतलब था. 

VIDEO: नेशनल रिपोर्टर : शहीद औरंगजेब के घर एक किलोमीटर पैदल चलकर पहुंची रक्षा मंत्री

उन्होंने कहा कि हिंदू आतंकवाद को कुछ एजेंडा के साथ बोला गया था, जिसका अभी खुलासा नहीं हो रहा है. हम राहुल गांधी से इस बातचीत का सार्वजनिक विवरण देने की मांग करते हैं. वो भारत को बांटना चाहते हैं. कांग्रेस 2019 का चुनाव धर्म के आधार पर लड़ना चाहती है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement