NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: निर्मला सीतारमण ने निर्यात बढ़ाने पर दिया जोर, गृह मंत्री ने की हिंदी को राष्ट्रभाषा बनाने की अपील

देश की राजधानी नई दिल्ली के सेंट्रल स्थित बंगाली मार्केट के पास बाबर रोड पर हिंदू सेना को लोगों ने शनिवार की सुबह उस बोर्ड को काला कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: निर्मला सीतारमण ने निर्यात बढ़ाने पर दिया जोर,  गृह मंत्री ने की हिंदी को राष्ट्रभाषा बनाने की अपील

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, 'महंगाई की दर 4 फीसदी नीचे है. मुद्रास्फीति नियंत्रण में है. आज, हम कर-संबंधी सुधार उपायों, निर्यात और घर-खरीदारों पर विचार करेंगे.'  वहीं पाक सेना का दोहरा चरित्र सामने आया है. पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के हाजीपीर सेक्टर में 10-11 सितम्बर को भारतीय सेना की फायरिंग में पाक सेना के पंजाब रेजिमेंट का जवान गुलाम रसूल मारा गया. उस वक़्त पाक सेना ने शव को अपने कब्जे में लेने के लिये जबरदस्त फायरिंग की. उधर देश की राजधानी नई दिल्ली के सेंट्रल स्थित बंगाली मार्केट के पास बाबर रोड पर हिंदू सेना को लोगों ने शनिवार की सुबह उस बोर्ड को काला कर दिया, जिस पर बाबर रोड लिखा हुआ था. दूसरी हिसार के पत्रकार अनूप कुंडू पर  खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के गोदाम में खराब हो रही गेहूं की खबर को कवर करने के लिए  मानहानि और अवैध घुसपैठ का मामला दर्ज किया गया है. इसके अलावा हिंदी दिवस के मौके पर गृहमंत्री अमित शाह ने हिंदी के माध्यम से पूरे देश को जोड़ने की अपील की है. 


अर्थव्यवस्था में तेजी लाने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किए कई ऐलान, निर्यात बढ़ाने पर दिया जोर


अर्थव्यवस्था में तेजी लाने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किए कई ऐलान, निर्यात बढ़ाने पर दिया जोर

सीतारमण ने कहा, 'हम रिएल एस्टेट के लिए कदम उठाएंगे. हमारा लक्ष्य अर्थव्यवस्था को बेहतर बनाना है. बैंकिंग क्षेत्र में असर दिख रहा है. 19 को बैंक अधिकारियों की बैठक है. हम निर्यात बढ़ाने के लिए कदम उठाएंगे.'  

 भारतीय सेना की फायरिंग में मारा गया था पाकिस्तानी जवान, अब सफेद झंडा दिखाकर LoC से ले गए शव

vm9mr39g

भारतीय सेना ने भी इसका सम्मान करते हुए शव को ले जाने की इजाज़त दी, लेकिन इसके ठीक उलट 30-31 जुलाई को पाक सेना के केरन सेक्टर में मारे गए नॉर्दन लाइट इन्फैंट्री के पांच से सात जवान और कश्मीरी आतंकवादियों के शव लेने से इंकार कर दिया था.  वजह रही कि वो कश्मीरी या नॉर्दन लाइट इन्फैंट्री के जवान थे. 


हिंदू सेना के लोगों ने दिल्ली के बाबर रोड पर पोती कालिख

हिंदू सेना के लोगों ने दिल्ली के बाबर रोड पर पोती कालिख, कहा- ये देश श्रीराम, श्रीकृष्ण का है बाबर जैसे अत्याचारी का नहीं

हिंदू सेना द्वारा दिए गए एक बयान में कहा गया कि ''विदेशी आक्रमणकारी बाबर रोड का नाम बदल कर भारत के किसी महापुरुष के नाम किया जाए. ये देश श्रीराम, श्रीकृष्ण, महर्षि वाल्मीकि व संत रविदास का है, बाबर जैसे अत्याचारी का नहीं है.''


सरकारी गोदाम में सड़ रहा था गेहूं, पत्रकार ने उठाया मामला तो उसके ही खिलाफ दर्ज हो गया केस

हिसार: सरकारी गोदाम में सड़ रहा था गेहूं, पत्रकार ने उठाया मामला तो उसके ही खिलाफ दर्ज हो गया केस
7 जुलाई को पता लगा कि उकलाना के डीएफएससी गोदाम में पानी की वजह से गेहूं खराब हो रहा है. इस बारे में पत्रकार ने सिक्योरिटी गार्ड से बात की और घटना का वीडियो बनाया. उन्होंने फूड सप्लाई इंस्पेक्टर राम फल से भी बात की लेकिन उन्होंने उसे धमका दिया.  


केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने की हिंदी को राष्ट्रीय भाषा बनाने की अपील

टिप्पणियां

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने की हिंदी को राष्ट्रीय भाषा बनाने की अपील

अमित शाह ने कहा कि विभिन्न भाषाएं और बोलियां हमारे देश की ताकत हैं. लेकिन अब देश को एक भाषा की जरूरत है ताकि यहां पर विदेशी भाषाओं को जगह न मिल पाए. इसलिए हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने हिंदी की 'राजभाषा' के तौर पर जाना जाता था.  



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement