Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

सोनिया गांधी छात्रों के लिए मगरमच्छ के आंसू बहा रही हैं: भाजपा

कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी सरकार पर ‘हिंसा और बंटवारे की जननी’ बन जाने का आरोप लगाते हुए कहा था कि उसने अपने ही देशवासियों पर हमला बोल दिया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की यह प्रतिक्रिया उनके इसी बयान पर आई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सोनिया गांधी छात्रों के लिए मगरमच्छ के आंसू बहा रही हैं: भाजपा

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस पर बोला हमला
  2. कांग्रेस अध्यक्ष पर लगाया घड़ियाली आंसू बहाने का आरोप
  3. सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर हिंसा को बढ़ावा देने का लगाया था आरोप
नई दिल्ली:

मोदी सरकार पर सोनिया गांधी की एक टिप्पणी पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राजनीतिक लाभ के लिए ‘मगरमच्छ के आंसू' बहा रही हैं. उल्लेखनीय है कि इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी सरकार पर ‘हिंसा और बंटवारे की जननी' बन जाने का आरोप लगाते हुए कहा था कि उसने अपने ही देशवासियों पर हमला बोल दिया है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की यह प्रतिक्रिया उनके इसी बयान पर आई है.

CAA के खिलाफ यूपी के मऊ में हिंसक प्रदर्शन: भीड़ ने की थाना फूंकने की कोशिश

वित्त मंत्री ने छात्रों के बारे में कांग्रेस के इतिहास पर भी सवाल उठाते हुए पूछा कि क्या ऐसा पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के शासन में नहीं था कि दिल्ली के एक केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्रों को तिहाड़ जेल भेजा गया था. भाजपा नेता ने कहा कि पुलिस ने तब विश्वविद्यालय में प्रवेश किया था और पूरे शैक्षणिक वर्ष को शून्य घोषित करना पड़ा था. सीतारमण ने कहा कि सरकार पर सोनिया गांधी की टिप्पणी गैर-जिम्मेदाराना और राजनीति से प्रेरित है. वित्त मंत्री ने सवाल किया कि 1984 के सिख विरोधी दंगों के दौरान भीड़ हिंसा के अपराधियों को दंडित करने के लिए कांग्रेस ने क्या किया?


नागरिकता बिल पर विरोध प्रदर्शन के बीच अमित शाह ने देश भर के छात्रों से की यह अपील...

टिप्पणियां

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘सोनिया गांधी छात्रों के लिए मगरमच्छ के आंसू बहा रही हैं.' बता दें, कांग्रेस अध्यक्ष ने एक बयान में आरोप लगाया था, ‘मोदी सरकार की मंशा साफ है- देश में अस्थिरता फैलाओ, देश में हिंसा करवाओ, देश के युवाओं के अधिकार छीनते जाओ, देश में धार्मिक उन्माद का वातावरण बनाओ और राजनीतिक रोटियां सेंकते जाओ. इसके सूत्रधार कोई और नहीं, बल्कि स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और (गृहमंत्री) अमित शाह हैं.'

VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम : क्या जामिया में दमन पर पुलिस सही बोल रही है?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... अक्षय कुमार ने कोरोनावायरस से जंग के लिए दान की सबसे बड़ी रकम, ट्वीट कर दी जानकारी

Advertisement