NDTV Khabar

नीति आयोग की बैठक का PM मोदी को इंतजार, इन नीतियों को लागू करने पर होगी चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नीति आयोग की गवर्निंग काउन्सिल विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित महत्वपूर्ण नीतियों को लागू करने पर आज चर्चा करेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नीति आयोग की बैठक का PM मोदी को इंतजार, इन नीतियों को लागू करने पर होगी चर्चा

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. नीति आयोग की बैठक का PM मोदी को इंतजार
  2. महत्वपूर्ण नीतियों को लागू करने पर होगी चर्चा
  3. रविवार को होगी नीति आयोग की बैठक
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नीति आयोग की गवर्निंग काउन्सिल विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित महत्वपूर्ण नीतियों को लागू करने पर आज चर्चा करेगी. मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘ नीति आयोग की गवर्निंग काउन्सिल की रविवार को होने वाली चतुर्थ बैठक का इंतजार है. विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित महत्वपूर्ण नीतियों को लागू करने पर बैठक में चर्चा की जाएगी.” एक आधिकारिक वक्तव्य में शुक्रवार को बताया गया था कि किसानों की आय दोगुनी करने के लिये उठाए गए कदमों और सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं पर हुई प्रगति समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी. 

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: नीति आयोग की बैठक आज, CM नायडू ‘इन मुद्दों’ को PM मोदी के सामने जोरदार तरीके से उठाएंगे
 
वक्तव्य के अनुसार ‘ न्यू इंडिया 2022’ के लिये विकास के एजेंडा को भी बैठक में मंजूरी मिलने की उम्मीद है. नीति आयोग के शीर्ष निकाय परिषद में सभी राज्यों के मुख्यमंत्री,  केंद्रशासित प्रदेशों के उपराज्यपाल, कई केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ सरकारी अधिकारी शामिल होते हैं. 

VIDEO: मुकाबला: क्या केजरीवाल को काम नहीं करने दिया जा रहा है?
वक्तव्य के अनुसार गवर्निंग काउन्सिल की बैठक में सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं यथा आयुष्मान भारत, राष्ट्रीय पोषाहार मिशन और मिशन इंद्रधनुष, जिलों के विकास के अतिरिक्त महात्मा गांधी की 150वीं जयंती समारोह जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होने की उम्मीद है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement