CAA पर बवाल के बीच अब जनसंख्या नियंत्रण के मसले पर आगे बढ़ने की तैयारी में मोदी सरकार, अहम बैठक कल

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर देशभर में मचे बवाल के बीच मोदी सरकार अब अब जनसंख्या नियंत्रण के मसले पर आगे बढ़ने की तैयारी में है.

CAA पर बवाल के बीच अब जनसंख्या नियंत्रण के मसले पर आगे बढ़ने की तैयारी में मोदी सरकार, अहम बैठक कल

शुक्रवार को जनसंख्या नियंत्रण पर नीति आयोग की अहम बैठक है.

खास बातें

  • जनसंख्या नियंत्रण पर नीति आयोग की अहम बैठक
  • जनसंख्या नियंत्रण पर ड्राफ्ट रोडमैप तैयार किया जाएगा
  • जनसंख्या नियंत्रण की नीति को मजबूत करने पर होगी चर्चा
नई दिल्ली :

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर देशभर में मचे बवाल के बीच मोदी सरकार अब अब जनसंख्या नियंत्रण के मसले पर आगे बढ़ने की तैयारी में है. शुक्रवार को जनसंख्या नियंत्रण पर नीति आयोग की अहम बैठक है. इस बैठक में जनसंख्या नियंत्रण पर ड्राफ्ट रोडमैप तैयार किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक बैठक में पापुलेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया,विषय से जुड़े जानकार, विशेषज्ञ और अधिकारी मौजूद रहेंगे. बैठक में जनसंख्या नियंत्रण की नीति को मजबूत करने और परिवार नियोजन के कार्यक्रमों पर चर्चा होगी.  

CAA के खिलाफ देशभर में हिंसक प्रदर्शन जारी, सरकार ने NRC को ठंडे बस्ते में डालने के दिए संकेत

इस कंसल्टेशन बैठक से निकले सुझावों पर नीति आयोग एक वर्किंग पेपर तैयार करेगा जिसमें जनसंख्या नियंत्रण का एक व्यापक विजन होगा. आपको बता दें 15 अगस्त 2019 को प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने लाल क़िले से अपने भाषण में भी जनसंख्या नियंत्रण का जिक्र किया था. बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ गुरुवार को भी देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी रहे. पटना, दिल्ली, लखनऊ सहित कई छोटे-बड़े शहरों में प्रदर्शनकारियों के सड़कों पर निकलने की ख़बरें मिल रही हैं.   

VIDEO: जामिया के हिंसक प्रदर्शन के बाद लाइब्रेरी और बाथरूम के वीडियो सामने आए

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com