NDTV Khabar

नितिन गडकरी ने खुद को बताया 'बुलडोजर', आर्थिक विकास का नया वादा किया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नितिन गडकरी ने खुद को बताया 'बुलडोजर', आर्थिक विकास का नया वादा किया

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (फाइल फोटो - सौजन्य : Reuters)

नागपुर:

नितिन गडकरी जिन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अधोसंरचना विकास में चीन की तरह तेजी लाने का लक्ष्य दिया है, खुद को 'बुलडोजर' कहते हुए दो सालों में आर्थिक विकास दर में दो प्रतिशत की वृद्धि का वादा किया।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र के अपने गृह जिले के दौरे पर न्यूज एजेंसी रायटर्स से कहा, "मैं अपनी बातों पर कायम रहता हूं"। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में उन्हें अपने वादे पर खरा उतरने वाले राजनेता के रूप में जाना जाता है।

उन्होंने कहा, "यदि मैं कोई वादा पूरा नहीं कर पाता हूं, तो आप मेरे नाम बदल देना।'

पीएम मोदी ने भारतीयों की आकांक्षाओं के अनुरूप विकास और रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के वादे पर पिछले आम चुनाव में विजय के बाद भारतीय जनता पार्टी के 58 साल के पूर्व अध्यक्ष को परिवहन मंत्री का दायित्व सौंपा था।

गौरतलब है कि केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी पर अब मोदी सरकार के सत्ता में आने के 15 महीने बीतने पर भारत में 100 स्मार्ट सिटी बनाने के वादे को पूरा करने का दबाव बढ़ रहा है।


ऐसे में गडकरी ने भूमि अधिग्रहण को विकास और रोजगार सृजन के लिए जरूरी बताते हुए कहा कि आर्थिक वृद्धि दर के साथ राजनीति का घालमेल नहीं होना चाहिए।

गडकरी ने उद्योगपतियों से भी कहा कि भूमि अधिग्रहण के प्रति उन्हें भी अपने नजरिये में बदलाव लाना चाहिए और किसानों को उचित मुआवजा मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि आखिर किसान भी विकास प्रक्रिया में भागीदार हैं।

टिप्पणियां

गडकरी ने ढांचागत विकास के क्षेत्र में नये आर्थिक दृष्टिकोण को अपनाए जाने की जरूरत बताई, जिसमें उन लोगों को जिनकी भूमि का अधिग्रहण किया जा रहा है, उचित मुआवजा दिए जाना सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने कहा कि हमें इस बारे में सोचना होगा कि देश की आर्थिक वृद्धि किस प्रकार तेजी से आगे बढ़ाई जा सकती है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement