गडकरी बोले- सावरकर के बारे में कोई बुरा-भला कहे तो होती है तकलीफ, विपक्ष के बड़े नेता से गया था भिड़ 

गडकरी ने शनिवार को कहा कि जब कोई व्यक्ति महान हिंदुत्व विचारक विनायक दामोदर सावरकर के बारे में बुरा-भला कहता है तो उन्हें "बहुत तकलीफ" होती है.

गडकरी बोले- सावरकर के बारे में कोई बुरा-भला कहे तो होती है तकलीफ, विपक्ष के बड़े नेता से गया था भिड़ 

नितिन गडकरी ने कहा सावरकर को लेकर विपक्ष के एक बड़े नेता से भिड़ गया था (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सावरकर को लेकर विपक्ष के बड़े नेता से गया था भिड़: गडकरी
  • सावरकर और शिवाजी महाराज हम सभी के लिए पूजनीय
  • हमें सावरकर पर गर्व है
नागपुर:

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को कहा कि जब कोई व्यक्ति महान हिंदुत्व विचारक विनायक दामोदर सावरकर के बारे में बुरा-भला कहता है तो उन्हें "बहुत तकलीफ" होती है. गडकरी ने बताया कि एक बार विपक्ष के एक "बड़े" नेता से वह इसी मुद्दे पर भिड़ गए थे और सवारकर की निंदा करने से पहले उनके (सवारकर) बारे में अध्ययन करने के लिए कहा था. उन्होंने कहा कि सावरकर पर हमें गर्व है.

संघ के वरिष्ठ कार्यकर्ता अरविंद खांडेकर के अभिनंदन कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा, "जब कोई सावरकर के बारे में कुछ गलत कहता है तो मुझे बहुत दुख महसूस होता है. विनायक दामोदर सावरकर और शिवाजी महाराज हम सभी के लिए पूजनीय हैं. हमें सावरकर पर गर्व है." 

सावरकर को भारत रत्न देने के लिए शिवसेना ने BJP को दी चुनौती, कहा- हम करेंगे समर्थन, हिम्मत है तो...

उन्होंने कहा, "मैं एक बार एक बड़े राजनेता से मिला था जिन्होंने सावरकर के बारे में बुरा बोला था. मैंने उनसे सावरकर के बारे में गलत नहीं बोलने और पहले उन्हें सावरकर और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के बारे में पढ़ने के लिए कहा था."  

सावरकर वाली नोटबुक बांटने पर राष्ट्रपति से पुरस्कृत प्रिंसिपल हुए थे निलंबित, अब हाईकोर्ट ने लगाई रोक

गडकरी ने "नेता" के साथ मुलाकात का जिक्र करते हुए कहा, "उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या आप आरएसएस कार्यकर्ता हैं? मैंने हां में जवाब दिया. तब उन्होंने जवाब दिया कि आप अच्छे हैं. मैंने कहा कि यदि मैं अच्छा हूं तो आरएसएस और सावरकर भी अच्छे हैं और अगर सावरकर और आरएसएस बुरे हैं तो मैं भी बुरा हूं. मैंने उन्हें पहले आरएसएस और सावरकर के बारे में पढ़ने और फिर आलोचना करने के लिए कहा था."

वीडियो: महाराष्ट्र विधानसभा में वीर सावरकर की पुण्यतिथि पर हंगामा
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com