NDTV Khabar

राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल टैक्स में कोई छूट नहीं, अच्छी सेवाएं चाहते हैं तो करना पड़ेगा भुगतान : नितिन गडकरी

नितिन गडकरी ने इस बात से सहमति जताई कि टोल संग्रह रोकना चाहिए लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि वह इस समय राष्ट्रीय राजमार्गों पर टैक्स से छूट देने का वादा नहीं कर सकते.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल टैक्स में कोई छूट नहीं, अच्छी सेवाएं चाहते हैं तो करना पड़ेगा भुगतान : नितिन गडकरी

फाइल फोटो

नई दिल्ली: केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल टैक्स में कोई छूट देने से इनकार करते हुए कहा कि अगर लोग अच्छी सेवाएं चाहते हैं तो उन्हें उसके लिए भुगतान करना पड़ेगा. गडकरी ने इस बात से सहमति जताई कि टोल संग्रह रोकना चाहिए लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि वह इस समय राष्ट्रीय राजमार्गों पर टैक्स से छूट देने का वादा नहीं कर सकते.

क्या बंद हो जाएंगी पेट्रोल-डीजल की कारें...? गडकरी की चेतावनी से मिले ये पांच संकेत

मंत्री ने कल यहां एक कार्यक्रम में मशहूर मराठी कवि रामदास फुटाणे के साथ साक्षात्कार के दौरान कहा कि दुनिया भर में टोल टैक्स लिया जाता है क्योंकि अच्छी सड़कों से वाहन चालकों का ईंधन और समय दोनों बचता है. राष्ट्रीय राजमार्गों पर लिए जाने वाले टोल टैक्स के बारे में मंत्री ने कहा, ‘‘अच्छी सड़कें ईंधन और समय बचाती है और जीवन की सुरक्षा देती हैं. अगर आप अच्छी सेवाएं चाहते हैं तो आपको उसके लिए भुगतान करना पड़ेगा.’’ उन्होंने कहा कि एक ऐसा समय था जब पुणे से मुंबई जाने में नौ घंटे का समय लगता था और यात्रियों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ता था लेकिन अब यही दूरी दो घंटे में पूरी हो जाती है.

टिप्पणियां
वीडियो : नेशनल हाईवे घोटाला की जांच कराने से क्यों बच रहे हैं गडकरी

आरएसएस से उनकी घनिष्ठता के बारे में पूछे जाने पर वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि उन्होंने इसे कभी नहीं छिपाया. उन्होंने कहा, ‘‘मैंने आरएसएस के साथ अपने संबंध को कभी नहीं छिपाया तथा सभी धर्मों के लोगों ने चुनावों में मेरे लिए वोट किया.’’ एक अन्य सवाल के जवाब में गडकरी ने वंशवादी राजनीति की निंदा करते हुए कहा कि वह अपने सिद्धांतों पर जीते हैं.

इनपुट : भाषा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement