NDTV Khabar

नितिन गडकरी ने पाकिस्तान को फिर चेताया- नहीं रोका आतंकवाद तो नदियों का पानी रोकने में वक्त नहीं लगाएगा भारत

गडकरी ने कहा कि सरकार पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में छह बांध बनाने की योजना बना रही है, इस कदम से पानी की समस्या काफी हद तक हल हो जाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नितिन गडकरी ने पाकिस्तान को फिर चेताया- नहीं रोका आतंकवाद तो नदियों का पानी रोकने में वक्त नहीं लगाएगा भारत

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी. (फाइल तस्वीर)

अमृतसर:

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने पाकिस्तान को चेतावानी देते हुए कहा कि अगर इस्लामाबाद आतंकवाद पर रोक नहीं लगाएगा तो भारत उनके देश में जा रही नदियों के पानी को रोकने में कोई संकोच नहीं करेगा. अमृतसर लोकसभा सीट से भाजपा (BJP) उम्मीदवार हरदीप पुरी के लिए प्रचार करते हुए गडकरी ने कहा, 'भारत से पाकिस्तान (Pakistan) जाने वाली नदियों का पानी रोकने के लिए केंद्र सरकार पहले से ही रोड मैप बना रही है.' साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में छह बांध बनाने की योजना बना रही है, इस कदम से पानी की समस्या काफी हद तक हल हो जाएगी.

उन्होंने कहा, 'भारत और पाकिस्तान के बीच 1960 में जल संधि हुई थी और इसका आधार शांतिपूर्ण संबंध थे. लेकिन अगर आतंकवाद का वर्तमान चेहरा नहीं बदला गया, तो ऐसी परिस्थितियों में, भारत को पाकिस्तान का पानी रोकने का कठोर निर्णय लेने में ज्यादा समय नहीं लगेगा.' उन्होंने कहा कि खेतों में पानी की कमी को दूर करने के लिए पंजाब और हरियाणा को अतिरिक्त पानी दिया जाएगा.


क्या केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पीएम पद की रेस में शामिल हैं, पढ़ें- उनका जवाब

भाजपा नेतृत्व वाली सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि पिछले पांच दशकों में जो काम नहीं हुआ, वह मोदी सरकार ने किया है. उन्होंने कहा कि अमृतसर सहित छह शहरों में डबल डैकर एयर बस सर्विस शुरू करने की सरकार योजना बना रही है. 

बीजेपी उम्मीदवार सनी देओल बोले- बालाकोट स्ट्राइक और भारत-पाकिस्तान के संबंधों पर ज्यादा कुछ नहीं जानता

बता दें, इससे पहले भोपाल में भी गडकरी ने सड़क निर्माण, जलमार्ग, कृषि सहित मोदी सरकार द्वारा किये गये विभिन्न कार्यों का जिक्र करते हुए कहा था, ‘इस चुनाव में विकास का एजेंडा ही हमारा एजेंडा होगा. उसी के नाम पर हम चुनाव लड़ रहे हैं, ताकि देश ‘सुपर इकोनॉमिक पावर' बने.' गडकरी ने दावा करते हुए कहा कि जितना काम कांग्रेस ने अपने 50 साल के शासनकाल के दौरान नहीं किया हमने पिछले पांच साल में कर दिया है. 

जब राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार से पूछा: 'आतंकी मसूद अजहर को किसने छोड़ा था'

उन्होंने आतंकवाद पर भाजपा द्वारा उठाये गये कदमों की ओर इशारा करते हुए कहा कि मोदी के नेतृत्व में हमने देश को अच्छी दिशा दी है. गडकरी ने लोगों से कहा कि वे गरीबी, भुखमरी एवं बेरोजगारी को दूर करने के लिए मोदी को वोट दें. भाजपा द्वारा हिन्दुत्व को कथित रूप से मुद्दा बनाये जाने को लेकर पूछे गये एक सवाल पर उन्होंने कहा कि हिन्दुत्व जीवन जीने का एक तरीका है. हिन्दुत्व का मतलब हिन्दू धर्म से नहीं है. हम हिन्दुत्व का अर्थ राष्ट्रीयता से मानते हैं.

(इनपुट- पीटीआई)

टिप्पणियां

इमरान यदि पीएम मोदी के दोस्त तो दाऊद, मसूद और हाफिज को भारत को सौंपें : दिग्विजय सिंह

Video: रणनीति: क्या मसूद अज़हर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने का फ़ायदा बीजेपी को मिलेगा?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement