NDTV Khabar

नीतीश कैबिनेट के इकलौते मुस्लिम मंत्री खुर्शीद बोले, मैं जय श्रीराम बोलूंगा

खुर्शीद ने कहा, 'बिहार के विकास और समरसता के लिए मैं 'जय श्री राम' कहूंगा, मुझे यह कहने में कोई हिचक नहीं है. मैं अपने इस कथन से कभी भी कदम पीछे नहीं हटूंगा.'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नीतीश कैबिनेट के इकलौते मुस्लिम मंत्री खुर्शीद बोले, मैं जय श्रीराम बोलूंगा

खास बातें

  1. चंपारण जिले के सिकटा सीट से जदयू के विधायक हैं खुर्शीद
  2. खुर्शीद को अल्पसंख्यक कल्याण और गन्ना उद्योग विभाग सौंपा गया
  3. तेजस्वी यादव कह चुके हैं, नीतीश कुमार हे राम से जय श्रीराम बोलने लगे
नई दिल्ली:

नीतीश सरकार की कैबिनेट में एक मात्र मुस्लिम मंत्री खुर्शीद अहमद उर्फ फिरोज ने कहा है कि उन्हें 'जय श्रीराम' कहने में कोई गुरेज नहीं है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक खुर्शीद ने कहा, 'बिहार के विकास और समरसता के लिए मैं 'जय श्री राम' कहूंगा, मुझे यह कहने में कोई हिचक नहीं है. मैं अपने इस कथन से कभी भी कदम पीछे नहीं हटूंगा.' खुर्शीद पश्चिम चंपारण जिले के सिकटा सीट से जदयू के विधायक हैं. यहां गौर करने वाली बात यह है कि देश के कई हिस्सों में जय श्रीराम बोलने को लेकर कई लोग विरोध जता चुके हैं. नीतीश कुमार के महागठबंधन से अलग होने पर आरजेडी नेता और बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा तंज कसते हुए कहा था, 'नीतीश कुमार हे राम से जय श्रीराम बोलने लगे हैं.' नीतीश मंत्रिमंडल में एकमात्र अल्पसंख्यक चेहरा खुर्शीद उर्फ फिरोज को अल्पसंख्यक कल्याण और गन्ना उद्योग विभाग सौंपा गया है.

जय श्रीराम बोलने पर फतवा: मंत्री खुर्शीद अहमद के जय श्रीराम बोलने पर फतवा जारी किया गया है. ये फतवा इमारत शरिया की ओर से जारी किया गया. इसपर खुर्शीद अहमद ने कहा कि मैं इमारत शरिया का सम्मान करता हूं. उन्हें फतवा जारी करने से पहले मेरा इरादा पूछना चाहिए था. मुझे डर क्यों होना चाहिए? हम सभी इंसान हैं और इस्लाम का कहना है कि किसी से नफरत नहीं करो. आपको प्रेम फैलाना चाहिए.


ये भी पढ़ें: बीजेपी नेता बोले, 'जय श्री राम' उद्घोष का विरोध करने वाला इतिहास हो जाएगा

बिहार में छठी बार मुख्यमंत्री पद संभालने वाले नीतीश कुमार ने शनिवार को मंत्रिमंडल विस्तार करते हुए विभागों का बंटवारा किया था. उपमुख्यमंत्री बने सुशील कुमार मोदी को वित्त, वाणिज्य कर और वन विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जबकि विजेंद्र प्रसाद यादव को एकबार फिर ऊर्जा विभाग का दायित्व सौंपा गया है.

ये भी पढ़ें: तेजस्‍वी का तीखा हमला, बोले- हे राम से जय श्रीराम तक आए नीतीश

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व में विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता प्रेम कुमार को कृषि विभाग की जिम्मेवारी सौंपी गई है.

ये भी पढ़ें: एनडीटीवी के पत्रकार से जबरन लगवाया जय श्रीराम का नारा

नीतीश मंत्रिमंडल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कोटे से 11, जनता दल (यूनाइटेड) से 14 और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) से एक विधायक और विधान पार्षद को जगह दी गई है. लोजपा कोटे से मंत्री बने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस किसी सदन के सदस्य नहीं हैं.

ये भी पढ़ें: लालू यादव बोले, मैं हूं सच्चा हिंदू, बीजेपी के नारे में नहीं है मां सीता का नाम​

यूपी के सूचना आयुक्त हाफिज उस्मान ने मंच पर लगाए 'जय श्रीराम' के नारे: इसी साल अप्रैल में पड़ोसी राज्य में एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंच से 'जय श्रीराम' के नारे लगाए. ऐसा उन्होंने इसलिए किया क्योंकि आरटीआई के इस कार्यक्रम में हिंदू-मुस्लिम की बात छेड़ने पर एक बीजेपी नेता आपत्ति उठा रहे थे. उत्तर प्रदेश के सूचना आयुक्त हाफिज उस्मान ने यहां बुधवार को सार्वजनिक मंच से 'जय श्रीराम' के नारे लगाकर राजनीतिक क्षेत्र में हलचल मचा दी.

टिप्पणियां

वीडियो: नितिन गडकरी बोले, ये राम भक्तों की सरकार है

इतना ही नहीं, वह तीन तलाक के विरोध में भी बोले. मुरादाबाद के पंचायत भवन में 'एक शाम आरटीआई कार्यकर्ताओं के नाम' कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे राज्य सूचना आयुक्त हाफिज उस्मान में योगी राज के कारण आए बदलाव पर सभी चौंक गए.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement