यह ख़बर 04 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भाजपा ने गिनाया, कौन-कौन नीतीश को बता चुके हैं 'हिटलर'

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को तानाशाह और हिटलर बताए जाने पर भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि नीतीश स्वयं एक तानाशाह की तरह व्यवहार करते हैं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने नीतीश पर स्वयं तानाशाह की तरह व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए आज दावा किया कि उनके राजनीतिक गुरु और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे जार्ज फर्नाडिीस ने कभी कहा था कि नीतीश पार्टी में तानाशाह हो गये हैं।

सुशील ने कहा कि पूर्व सांसद दिग्विजय सिंह ने भी नीतीश पर तानाशाह होने का आरोप लगाते हुए जदयू से अपना रिश्ता तोड़ लिया था।

उन्होंने कहा कि नीतीश के सर्वाधिक करीबी रहे राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने जदयू के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देते हुए उनपर तानाशाह की तरह व्यवहार करने का आरोप लगाया था।

सुशील ने आरोप लगाया कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की प्रशंसा या उनसे मुलाकात करने के कारण जदयू सांसद कैप्टन जयनारायण निषाद और विधायक छेदी पासवान को नीतीश ने अपनी पार्टी से बाहर कर दिया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने आरोप लगाया कि दूसरों की आलोचना और उसपर तीखी टिप्पणी करके मुस्कराने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जब कोई दूसरा टिप्पणी करता है तो वे तिलमिला जाते हैं, जिसका उदाहरण पूर्व मंत्री गिरिराज सिंह द्वारा उन्हें झगड़ालू प्रवृति का बताए जाने पर प्रायोजित तरीके से उनके घर के बाहर आज महिलाओं का प्रदर्शन किया जाना है।