Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

नीतीश कुमार के कई मंत्री उनसे भी ज्यादा अमीर, जानें मंत्रिमंडल में शामिल नेताओं की संपत्ति का ब्यौरा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके कई मंत्रिमंडल सहयोगी चल और अचल संपत्ति के मामले में अमीर हैं. इसका खुलासा एक बार फिर हर साल के अंत में नीतीश कुमार समेत उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों द्वारा अपनी चल और अचल संपती सार्वजनिक करने के बाद हुआ है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नीतीश कुमार के कई मंत्री उनसे भी ज्यादा अमीर, जानें मंत्रिमंडल में शामिल नेताओं की संपत्ति का ब्यौरा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और मंत्रियों ने साल के आखिरी दिन संपत्ति का ब्यौरा दिया है

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके कई मंत्रिमंडल सहयोगी चल और अचल संपत्ति के मामले में अमीर हैं. इसका खुलासा एक बार फिर हर साल के अंत में नीतीश कुमार समेत उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों द्वारा अपनी चल और अचल संपत्ति सार्वजनिक करने के बाद हुआ है. जहां सबसे अमीर मंत्रियों में इस बार भी नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा, महेश्वर हज़ारी और पिछले साल मंत्रिमंडल में शामिल संजय झा रहे वहीं सूचना जनसम्पर्क मंत्री नीरज कुमार हर पैमाने पर सामान्य श्रेणी में आते हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संपत्ति में तो कोई ख़ास इज़ाफ़ा नहीं हुआ लेकिन पशुधन में वृद्धि हुई है. जहां तक नीतीश कुमार द्वारा घोषित संपत्ति का सवाल है उनके पास जहां नगद 38039 रुपये हैं वहीं 16.28 लाख की चल संपत्ति और चालीस लाख का दिल्ली में फ़्लैट अचल संपत्ति में है. नीतीश कुमार के पास एक ईको स्पोर्ट्स कार है. जबकि उनके पुत्र निशांत के पास आई-10 कार है. लेकिन नीतीश कुमार ने अपनी सारी संपत्ति निशांत के नाम से की है इसलिए उनके पास चल संपत्ति क़रीब 1,39,82680 रुपये और अचल संपत्ति 1,48,81,694 रुपये की है. लेकिन पिछले साल जहां आठ गाएं और छह बछड़ थे वहीं अब दस गाएं और सात बछड़े हो गए गए हैं. 

टिप्पणियां

वहीं उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी के पास एक करोड़ 26 लाख रुपए की चल अचल संपत्ति है. उनकी पत्नी के पास एक करोड़ 65 लाख की संपत्ति है. सुशील मोदी के बैंक खाते में क़रीब 81 लाख और पत्नी के खाते में 97 लाख रुपये जमा हैं. सुशील मोदी के पास उतर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर में एक आवासीय मकान भी है. 


सबसे अमीर मंत्री सुरेश शर्मा के पास नौ करोड़ से अधिक की चल और अचल संपत्ति हैं. वहीं नीरज कुमार के पास मात्र 35 लाख रुपये की संपत्ति और उन पर क़रीब 27 लाख का क़र्ज़ भी है. वहीं जल संसाधन मंत्री संजय झा के पास दस करोड़ से अधिक की संपत्ति है लेकिन उसमें उनकी पत्नी भी साझेदार है. संजय झा के पास दिल्ली के दो मॉल में दुकाने भी हैं. 
 



दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... कियारा आडवाणी ने दोस्‍त की शादी में अपने लहंगों से मचाई धूम, देखें Photos

Advertisement