इशरत जहां संबंधी बयान को नीतीश ने किया खारिज, कहा - 'कानूनी कार्रवाई करूंगा'

इशरत जहां संबंधी बयान को नीतीश ने किया खारिज, कहा - 'कानूनी कार्रवाई करूंगा'

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भारतीय जनता पार्टी के उन नेताओं के खिलाफ मुकदमा करेंगे, जिन्होंने पिछले दि‍नों उनके हवाले से दावा किया था कि नीतीश कुमार ने इशरत जहां को बिहार की बेटी कहा था।

दरअसल पिछले हफ्ते आतंकवादी डेविड हेडली ने बयान दिया था, जिसमें उसने कहा था कि इशरत जहां लश्कर-ए-तैयबा की आत्मघाती हमलावर थी। उसके बाद विपक्ष उनसे इस आधार पर माफ़ी मांगे जाने की मांग कर रहा है कि उन्‍होंने इशरत को बिहार की बेटी कहा था। नीतीश कुमार इससे खफा हैं।

उन्होंने कहा, ‘मैं न्यूज क्लिपिंग्स और रिकार्ड्स को खंगाल रहा हूं कि मैंने कब ऐसा कहा है। और उन अखबारों व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को भी छान रहा हूं, जिन्होंने मेरे मुंह में शब्द डालकर ऐसी बातें कहलवाई हैं। मैं उनके खिलाफ आवश्यक जमीनी तैयारी कर कानूनी कार्रवाई करूंगा।’ जेडीयू के राज्यसभा सदस्य अली अनवर के इशरत जहां को बिहार की बेटी बताए जाने के बारे में पूछे जाने पर नीतीश ने कहा कि जाईए उनसे पूछिए और कहा कि ऐसे में मीडिया ने उनके मुंह में बातें क्यों रखी।

नीतीश ने दावा किया, 'पिछले कुछ दिनों से मैंने इस सम्बन्ध में सारे रिकॉर्ड की जांच पड़ताल की और जब मैं संतुष्‍ट हो गया कि ऐसी बात मैंने कभी कही ही नहीं, तब मेरे पास अब कानूनी कार्रवाई करने के लिए पर्याप्त साक्ष्‍य हैं। हालांकि नीतीश कुमार को जब ये बात दिलाई गयी कि ये बयान उनकी पार्टी के सांसद अली अनवर ने दिया था, तब नीतीश कुमार का जवाब था कि तब बात उनके मुंह से क्यों की गयी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com