नीतीश कुमार हमारी टीम के कप्तान हैं और रहेंगे : जीतन राम मांझी

जीतन राम मांझी

पटना:

हर दिन अपने बयानों से अपनी सरकार और पार्टी को विवादों में खड़ा करने के लिए चर्चित बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने सोमवार को साफ़ किया की नीतीश कुमार उनके कप्तान हैं और रहेंगे। अपनी भूमिका के बारे में मांझी ने साफ किया कि उन्हें बैटिंग करने का मौका मिला है और वो अपने काम में लगे हैं।

आज जनता दरबार में संवाददाता सम्मेलन के बाद जब उनसे पूछा गया कि आपने बयान दिया था कि उन्हें टेस्ट या 50 ओवर का मैच नहीं, बल्कि 20-20 मैच खेलना पड़ रहा है, कहीं ऐसा तो नहीं कि अपने बयानों के माध्यम से वह अपने टीम के लोगों को रन आउट और अपने भविष्य के कप्तान नीतीश कुमार के लिए परेशानी खड़ी कर रहे हैं। तब मांझी का जवाब था, नीतीश कुमार उनके कप्तान हैं और रहेंगे।

बैटिंग का मौका उन्होंने दिया है और मैं बैटिंग कर रहा हूं लेकिन बैटिंग चार लोग नहीं कर सकते। इस जवाब की सबसे महत्वपूर्ण बात ये रही कि मांझी ने कह डाला कि अगर वह आउट होंगे तब कप्तान सोचेंगे कि किसको भेजा जाये। लेकिन, मांझी का अंतिम वाक्य था आउट होंगे तब न...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस ब्रह्म वाक्य के बाद मांझी दूसरे मुद्दों का जवाब देने लगे, लेकिन उनके भविष्य की रणनीति स्पष्ट हैं कि वह सरकार पर अपनी पकड़ और मजबूत करेंगे और शायद पार्टी और नीतीश कुमार को ऐसा मौका हाथ न लगने दें जिससे उन्हें बदलने का मौका मिले।