यह ख़बर 11 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

पीएम पद की उम्मीदवारी पर बीजेपी से दो टूक बात के मूड में नीतीश कुमार

खास बातें

  • जेडीयू की बैठक इसी सप्ताहांत होगी, जिसमें जेडीयू बीजेपी से यह कह सकती है कि वह 2014 के लिए पीएम पद के उम्मीदवार के नाम का और इंतजार नहीं कर सकती।
पटना / नई दिल्ली:

एनडीए की ओर से प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी को लेकर जेडीयू अब आर−पार के मूड में है। सूत्रों के मुताबिक, नीतीश कुमार इस मामले में बीजेपी से दो टूक कहेंगे कि वह अब बिना देर किए उम्मीदवार के नाम की घोषणा करे।

जेडीयू की बैठक इसी सप्ताहांत होगी, जिसमें वह बीजेपी से कह सकती है कि 2014 के लिए पीएम पद के उम्मीदवार के नाम का और इंतजार नहीं किया जा सकता है।

इससे पूर्व नीतीश कुमार ने कहा था कि 13 और 14 तारीख को दिल्ली में होने वाली पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में यह तय किया जाएगा कि जेडीयू अब एनडीए के साथ रहेगी या नहीं। इसी के साथ कुमार ने कहा कि बैठक में पार्टी इस बात पर भी निर्णय लेगी कि एनडीए को चुनावपूर्व प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करना चाहिए या नहीं।

हाल के दिनों में भारतीय जनता पार्टी में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का कद तेजी से बढ़ता जा रहा है। पार्टी ने उन्हें केंद्रीय चुनाव समिति में भी शामिल किया है। खास बात यह है कि इन तमाम गतिविधियों के बावजूद पार्टी ने अभी तक नरेंद्र मोदी का नाम पार्टी की ओर से पीएम पद के उम्मीदवार के रूप में घोषित नहीं किया है।

नीतीश और मोदी की टकराव जगजाहिर है। नीतीश पहले भी साफ−साफ कह चुके हैं कि वह किसी सेकुलर छवि वाले नेता को ही प्रधानमंत्री के उम्मीदवार के तौर पर स्वीकार करेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मामले पर यूपीए के घटक एनसीपी के नेता तारिक अनवर का कहना है कि यह तो वक्त आने पर पता चलेगा कि जेडीयू सच बोल रही है या यह सिर्फ दिखावा है। वहीं बीजेपी के सुशील मोदी का कहना है कि जेडीयू को भरोसे में लेकर ही बीजेपी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम तय करेगी।