NDTV Khabar

बीजेपी राष्ट्रपति उम्मीदवार का नाम जल्द दे : बिहार के सीएम नीतीश कुमार

सीपीएम नेता सीताराम येचुरी के अल्टीमेटम के बाद अब बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आज (सोमवार) को कहा कि बीजेपी जल्द से जल्द राष्ट्रपति चुनाव को लेकर निर्णय ले. नहीं तो विपक्ष 22 जून तक अपना निर्णय लेगा.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी राष्ट्रपति उम्मीदवार का नाम जल्द दे : बिहार के सीएम नीतीश कुमार

राष्ट्रपति चुनाव पर सीएम नीतीश कुमार

खास बातें

  1. नीतीश कुमार ने कहा- ज्यादा इंतजार नहीं कर सकते
  2. बीजेपी जल्द राष्ट्रपति के उम्मीदवार का नाम बताए
  3. मुलायम ने किया एनडीए के समर्थन का फैसला
नई दिल्ली: सीपीएम नेता सीताराम येचुरी के अल्टीमेटम के बाद अब बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आज (सोमवार) को कहा कि बीजेपी जल्द से जल्द राष्ट्रपति चुनाव को लेकर निर्णय ले. नहीं तो विपक्ष 22 जून तक अपना निर्णय लेगा. नीतीश कुमार ने कहा कि हम दो या तीन दिन के लिए इंतजार कर सकते हैं, लेकिन अनंतकाल के लिए नहीं कर सकते. यह जरूरी है कि नाम तय किया जाएगा. पिछले सप्ताह, सीताराम येचुरी बीजेपी अपने उम्मीदवार का नाम मंगलवार तक बता दें, नहीं तो विपक्ष अपने उम्मीदवार का नाम देगा. नीतीश ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में किसी नाम पर आम सहमति बनती है तो यह अच्छी बात है लेकिन आम सहमति भी बिना नाम के कैसे बन सकती है.

वहीं यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को दरकिनार कर मुलायम सिंह यादव ने ऐलान किया कि समाजवादी पार्टी राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार को समर्थन देगी हालांकि, मुलायम ने इसके साथ एक शर्त भी जोड़ी है कि उम्मीदवार सभी द्वारा स्वीकार्य व कट्टर भगवा चेहरा नहीं होना चाहिए. इस बीच सपा नेता नरेश अग्रवाल ने भी कहा है कि देश का राष्ट्रपति कोई राजनीतिक व्यक्ति ही होना चाहिए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement