NDTV Khabar

शरद यादव ने जताई नाराजगी तो नीतीश कुमार ने दिया ये जवाब

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शरद यादव ने जताई नाराजगी तो नीतीश कुमार ने दिया ये जवाब

सीएम नीतीश कुमार के साथ शरद यादव, फाइल फोटो

खास बातें

  1. बिहार में NDA की सरकार बनने के 5 दिन बाद शरद यादव का बयान
  2. शरद यादव ने खुलकर कहा, महागठबंधन टूटने से वह आहत हैं
  3. जवाब में नीतीश कुमार ने कहा, पार्टी बैठक में अपनी बात रखें
पटना:

बिहार में राजनीतिक उथल-पुथल पर जनता दल-यूनाइटेड (जेडीयू) के वरिष्ठ नेता शरद यादव ने पांच दिन औपचारिक रूप से असंतोष जताया तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने झट से उसपर अपनी प्रतिक्रिया दे दी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ शब्दों में कहा, जिनके मन में भी जो सवाल हैं वे पार्टी फोरम में उठाएं. बिहार में एनडीए की सरकार बनने के बाद जदयू की पहली कार्यकारिणी की बैठक 19 अगस्त को पटना में होगी. सीएम नीतीश ने कहा कि वे कोई भी फैसला लेने से पहले ये जरूर सोचते हैं कि पार्टी हित में क्या है. उन्होंने ये भी कहा कि लालू यादव के साथ गठबंधन तोड़ने और बीजेपी के साथ सरकार बनाने से पहले सारी बातें शरद यादव को बता दिया गया था. पिछले साल 70 वर्षीय शरद यादव को जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटाकर नीतीश कुमार को दे दी गई थी.

पढ़ें: लालू का दावा - भाजपा के साथ नहीं जा सकते शरद यादव


शरद यादव की नाराजगी पर नीतीश कुमार ने कहा कि उम्मीद है कि चीजें अपने आप दुरुस्त हो जाएंगी. जदयू की बिहार इकाई महत्वपूर्ण है और यह निर्णय मेरी उपस्थिति में लिया गया. यदि किसी को तकलीफ है तो पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में अपनी बात रख सकता है. माना जाता है कि नीतीश कुमार ने इशारों-इशारों में पार्टी के वरिष्ठ नेता शरद यादव को यह जताने की कोशिश की है उन्होंने फैसला पार्टी के हित में लिया है.

पढ़ें: नीतीश कुमार पर मौन शरद यादव ने मोदी सरकार पर किया यह हमला

शरद के साथ विपक्षी नेता: सीपीआई के राज्यसभा सांसद डी राजा भी कह चुके हैं कि बिहार में जिस तरह से नई सरकार का गठन हुआ उससे शरद यादव नाखुश हैं. इसके अलावा लालू प्रसाद यादव भी बीजेपी के खिलाफ लड़ने के लिए शरद यादव को नेतृत्व के लिए आमंत्रित कर चुके हैं. हालांकि शरद यादव ने ताबड़तोड़ ट्वीट कर नरेंद्र मोदी सरकार को आड़ हाथों ले चुके हैं.

ये भी पढ़ें: भाकपा नेता डी. राजा ने शरद यादव से मुलाकात की, कहा, वह दुखी हैं​

'महागठबंधन टूटने से दुखी हूं': शरद यादव ने सोमवार को संसद भवन परिसर में मीडिया से बातचीत में कहा कि बिहार में महागठबंधन टूटने से मुझे काफी तकलीफ हुई है. महागठबंधन बनाने के लिए नीतीश, लालू और मैंने काफी मेहनत की थी. जनता का विश्वास किसी भी सरकार के लिए सबसे महत्वपूर्ण होता है.

वीडियो: शरद यादव बोले, बिहार में जो भी हुआ है वो अच्छा नहीं है

टिप्पणियां

एनडीटीवी ने जब उनसे पूछा कि क्या बीजेपी से गठबंधन करने से पहले क्या आपकी राय ली गई थी?  इस पर उन्होंने कहा कि इस सवाल पर कुछ भी कहना मेरे लिए ठीक नहीं होगा.'' सांसद वीरेंद्र कुमार और अली अनवर की भी नीतीश कुमार से नाराजगी के सवाल पर उन्होंने कहा कि ''जो हालात हैं उसको लेकर मेरे मन में वेदना है.''

शरद यादव से जब एनडीटीवी ने पूछा कि क्या आपने आगे के लिए कुछ सोचा है? तो उन्होंने कोई साफ उत्तर न देकर सिर्फ इतना कहा कि ''मैं इस बारे में अभी कुछ भी नहीं बोलूंगा.'' 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement