NDTV Khabar

कश्मीर मामले पर नीतीश पीएम मोदी के साथ, अलग रेल बजट को खत्म करने को बताया गलत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कश्मीर मामले पर नीतीश पीएम मोदी के साथ, अलग रेल बजट को खत्म करने को बताया गलत

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. आतंकवाद पर पूरा देश एकजुट
  2. अलग रेल बजट खत्म करना समझ से बाहर
  3. इससे रेलवे से भावनात्मक संबंध धीरे-धीरे खत्म होगा
पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार से कश्मीर में सेना के 18 जवानों के शहीद होने के बाद कार्रवाई करने का आग्रह किया है. नीतीश ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समर्थन देते हुए कहा कि आतंकवाद एक ऐसा मुद्दा है, जिस पर पूरे देश में एकजुटता होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि यह आरोप-प्रत्यारोप का विषय नहीं है और नीतीश ने सभी लोगों से इस मुद्दे पर एकजुटता की अपील भी की.

नीतीश पटना में एक कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे. नीतीश ने कहा कि लोगों को इस मुद्दे पर इस तरह की बहस से भी बचना चाहिए कि कौन कैसे घुस गया, क्योंकि ऐसे आत्मघाती दस्तों को हर बार रोका नहीं जा सकता, लेकिन देश में इस मुद्दे पर आपसी सहमति होनी चाहिए.

नीतीश ने साफ किया कि कार्रवाई केंद्र सरकार को करनी है और वह जो भी कार्रवाई करेगी हम लोग साथ हैं और इस विषय पर केंद्र को जो भी रुख अख्तियार करना है उसे करना चाहिए, लेकिन पहल केंद्र सरकार को ही करनी चाहिए.


टिप्पणियां

केंद्र को आखिर कैसे कदम उठाने चाहिए इस पर नीतीश ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ माहौल बनाने के अलावा जहां इसे पनाह दी जाती है उसके बारे में लोगों के बीच माहौल बनाया जाना चाहिए. उन्होंने साफ कहा कि जो भी हो रहा है वह पाकिस्तान से हो रहा है. इसमें न कोई विवाद है और न ही शंका है.

रेल बजट को आम बजट में शामिल किए जाने पर नीतीश खफा दिखे और उन्होंने कहा कि केंद्र को इससे कोई फायदा नहीं होगा, लेकिन आने वाले दिनों में रेलवे की स्वायत्ता खत्म हो जाएगी. नीतीश ने कहा कि जब हर सरकार इस परंपरा का निर्वहन कर रही थी तब मोदी सरकार द्वारा अलग रेल बजट को खत्म किया जाना उनकी समझ से बाहर है, लेकिन नीतीश ने कहा कि लोगों का रेलवे से एक भावनात्मक संबंध अब धीरे-धीरे खत्म हो जाएगा.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement