NDTV Khabar

नीतीश कुमार चौथी बार बने बिहार के मुख्यमंत्री, मांझी भी पहुंचे शपथग्रहण समारोह में

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

पटना : नीतीश कुमार चौथी बार बिहार के मुख्यमंत्री बन गए हैं। राज्‍यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी ने उन्‍हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

राजभवन के राजेंद्र मंडप में आयोजित समारोह में राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने नीतीश को शपथ दिलाई। शपथ समारोह में कई राजनीतिक दिग्गज शामिल हुए। सबसे दिलचस्‍प तो यह है कि मुख्‍यमंत्री पद को लेकर नीतीश कुमार से आर-पार की लड़ाई लड़ने वाले पूर्व सीएम जीतन राम मांझी भी शपथग्रहण समारोह में हिस्‍सा लेने राजभवन पहुंचे।

नीतीश के साथ 22 मंत्रियों ने भी पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। नीतीश कैबिनेट में मांझी मंत्रिमंडल के वे 20 मंत्री शामिल किए गए हैं, जिन्होंने मांझी कैबिनेट से इस्तीफ़ा दे दिया था। साथ ही जिन दो मंत्रियों को मांझी ने बर्खास्त किया था, उन्हें भी कैबिनेट में शामिल किया गया है। सहयोगी दलों आरजेडी और कांग्रेस के बाद में सरकार में शामिल होने की संभावना है।

इस समारोह में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने भी शि‍रकत की। आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव परिवार में शादी समारोह की व्यस्तताओं की वजह से शपथग्रहण कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए।

नीतीश ने बिहार की कमान चौथी बार संभाली है। नीतीश इसके पूर्व तीन मार्च 2000 से 10 मार्च 2000 तक, 24 नवंबर 2005 से 24 नवंबर 2010 तक तथा 26 नवंबर 2010 से 17 मई 2014 तक बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement