यह ख़बर 09 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

कान पकड़कर भीम सिंह को मंत्रिमंडल से बाहर करें : लालू प्रसाद

खास बातें

  • बिहार के ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री भीम सिंह द्वारा देश के सैनिकों पर दिए गए विवादास्पद बयान को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने मंत्रिमंडल से उन्हें कान पकड़कर बर्खास्त करने की मांग की है।
पटना:

बिहार के ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री भीम सिंह द्वारा देश के सैनिकों पर दिए गए विवादास्पद बयान को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने मंत्रिमंडल से उन्हें कान पकड़कर बर्खास्त करने की मांग की है।

पटना में शुक्रवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए लालू ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में थोड़ी सी भी हया हो तो मंत्री को कान पकड़कर मंत्रिमंडल से बाहर कर देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल में सब बराबर होते हैं। उन्होंने कहा कि मंत्री का बयान शहीदों का घोर अपमान है। लालू ने कहा कि जब सारा देश मंत्री के बयान पर गोलबंद होकर मंत्री से इस्तीफा मांगने लगा तो मुख्यमंत्री ने उससे माफी मंगवा दिया। उन्होंने कहा कि मंत्री का अपराध अक्षम्य है।

उन्होंने आरोप लगाया कि जब बिहार में शहीदों का शव आना था, मुख्यमंत्री एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने दिल्ली चले गए। शहीदों के सम्मान में वे तो पटना हवाई अड्डा नहीं आए, कोई मंत्री भी नहीं आया। उन्होंने कहा कि यह बिहार में शहीदों का अपमान है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि मंत्री भीम सिंह ने गुरुवार को कहा था कि जवान शहीद होने के लिए ही होते हैं। उन्होंने कहा कि सेना और पुलिस में नौकरी क्यों लेते हैं? मंत्री ने पत्रकारों को नसीहत देते हुए कहा कि शहादत के लिए ही लोग सेना में शामिल होते हैं। मंत्री ने हालांकि, इस बयान के लिए माफी मांग ली थी।