AAP के अच्छे दिन दूर : सवालों के घेरे में पार्टी के दो और विधायकों की डिग्रियां

AAP विधायक सुरेंद्र सिंह की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने रिकार्डतोड़ जीत के साथ दिल्ली जीती, लेकिन अब वह एक के बाद विवादों में घिरती जा रही है। पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर गिरफ्तार हो चुके हैं, तो सवाल उसके दूसरे विधायकों पर भी उठ रहे हैं।

दिल्ली कैंट से विधायक कमांडो सुरेंद्र सिंह पर भी सिक्कम से फर्जी डिग्री लेने का आरोप लगा है। जाहिर है कि फिलहाल आम आदमी पार्टी के तो कम से कम अच्छे दिन नहीं चल रहे हैं।

बीजेपी नेता करण सिंह तंवर ने आरोप लगाया है कि सुरेंद्र सिंह ने चुनाव के दौरान दाखिल हलफनामे में लिखा है कि उन्होंने 2012 में सिक्किम यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की है, लेकिन उन्होंने इस बारे में यूनिवर्सिटी में जब आरटीआई लगाई तो उनका कहना है कि वह कभी वहां के छात्र नहीं रहे।

इस बारे में तंवर ने दिल्ली हाईकोर्ट में भी याचिका दाखिल की थी, जिस पर सुनवाई चल रही है। हाईकोर्ट ने इस बारे में सुरेंद्र सिंह से जवाब मांगा है, वहीं चुनाव आयोग को सारे दस्तावेज और रिकॉर्ड पेश करने के लिए कहा है।

वहीं तंवर ने इस संबंध में एक शिकायत दिल्ली पुलिस को भी दी है। हालांकि सुरेंद्र इन आरोपों को बेबुनियाद बता रहे हैं।

उनके अलावा करोल बाग के विधायक विशेष रवि पर भी साल 2013 और 2015 के चुनावों में शिक्षा संबंधी गलत हलफनामा देने के आरोप लग रहे हैं।

आप छोड़ चुके राजेश गर्ग का आरोप है कि पहले चुनाव में विशेष रवि ने हलफनामे में खुद को बीकॉम बताया और इस बार के चुनाव में उन्होंने लिखा है कि वह बीए में पढ़ रहे हैं। वहीं विशेष रवि का कहना है कि उन्हें इन आरोपों के बारे में अब पता चला है और वह इस मामले में देख रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इनके अलावा विवादों में रह चुके पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती को अब उनकी पत्नी ने ही घरेलू हिंसा के मामले में कटघरे में खड़ा कर दिया है। पहले वह इस मामले को लेकर महिला आयोग गईं और फिर दिल्ली पुलिस को भी शिकायत दे चुकी हैं। ऐसे में पार्टी के लिए तमाम विवादों से बच निकलना आसान नहीं।