NDTV Khabar

पाकिस्तान का दावा खोखला, भारतीय वायु सेना ने कहा - सियाचिन में कोई हवाई अतिक्रमण नहीं

पाकिस्तानी मीडिया की ओर से बताया जा रहा है कि बुधवार को ही पाकिस्तानी वायुसेना के प्रमुख सोहैल अमान ने स्कर्दू में पीएफए की ओर से किए जा रहे अभ्यास में हिस्सा लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान का दावा खोखला, भारतीय वायु सेना ने कहा - सियाचिन में कोई हवाई अतिक्रमण नहीं

फाइल फोटो

खास बातें

  1. पाक मीडिया का दावा -सियाचिन के पास पाक लड़ाकू विमानों ने भरी उड़ान
  2. पाकिस्तान के वायुसेना प्रमुख भी थे मौजूद
  3. स्कर्दू एयर बेस पर आए थे पाक वायुसेना प्रमुख
नई दिल्ली: पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स में पाकिस्तान वायु सेना के हवाले से कहा गया है कि पाकिस्तानी वायुसेना के लड़ाकू विमानों को बुधवार की सुबह सियाचीन ग्लेशियर के पास उड़ान भरी. ​समा टीवी के अनुसार, चीफ ऑफ एयर स्टाफ सोहेल अमान ने स्कर्दु एयरबेस का दौरा किया, जिस दौरान उनके साथ पाकिस्तान वायु सेना के शीर्ष अधिकारी भी थे. करीब 5,500 मीटर से अधिक की ऊंचाई पर स्थित सियाचिन ग्लेशियर दुनिया का सर्वाधिक ऊंचाई वाला संघर्ष क्षेत्र माना जाता है. भारत ने 1984 में मेघदूत अभियान चलाया था, जिसके बाद भारत ने पूरे सियाचिन ग्लेशियर पर नियंत्रण कर लिया था.

टिप्पणियां
भारतीय वायु सेना ने दावे को किया खारिज
भारतीय वायु सेना ने बुधवार को पाकिस्तानी वायु सेना के उस दावे का खंडन किया, जिसमें उसने अपने लड़ाकू विमानों द्वारा सियाचिन ग्लेशियर के ऊपर से उड़ान भरने का दावा किया है. भारतीय वायु सेना के सूत्रों ने पाकिस्तानी दावे को खारिज करते हुए कहा, "कोई हवाई अतिक्रमण नहीं हुआ है."  सियाचिन ग्लेशियर भारत के नियंत्रण में है.
 
पाकिस्तानी मीडिया की ओर से बताया जा रहा है कि बुधवार को ही पाकिस्तानी वायुसेना के प्रमुख सोहैल अमान ने स्कर्दू में पीएफए की ओर से किए जा रहे अभ्यास में हिस्सा लिया है. उनके साथ वायुसेना के उच्चाधिकारी भी मौजूद थे. अमान ने इस दौरान अपनी वायुसेना के पायलटों और स्टाफ से मुलाकात की है. इतना ही नहीं पाक वायुसेना प्रमुख ने खुद भी मिराज फाइटर वायुसेना को उड़ाया है.

कल ही जारी किया था भारतीय सेना कार्रवाई का Video
गौरतलब है कि मंगलवार को ही भारतीय सेना की ओर से वीडियो जारी किया गया था. इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि सेना की कार्रवाई में पाकिस्तानी चौकियों को तबाह कर दिया गया है. नौशेरा स्थित इन चौकियों से पाकिस्तान की सेना आतंकवादियों को घुसपैठ कराने में मदद करती रही है. इस कार्रवाई में एयर डिफेंस गन से फायरिंग की गई थी.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement