NDTV Khabar

कोई फायदा नहीं होगा मंत्रिपरिषद में फेरबदल का, क्योंकि मोदी सत्ता को अपनी मुट्ठी में रखते हैं: कांग्रेस

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के मंत्रिपरिषद में बड़े पैमाने पर फेरबदल की तैयारियों से पहले कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह 'सत्ता के पूर्ण केंद्रीकरण' में विश्वास रखते हैं,

15 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोई फायदा नहीं होगा मंत्रिपरिषद में फेरबदल का, क्योंकि मोदी सत्ता को अपनी मुट्ठी में रखते हैं: कांग्रेस

कांग्रेस का आरोप है प्रधानमंत्री सत्ता को अपनी मुट्ठी में रखना पसंद करते हैं

नई दिल्ली: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के मंत्रिपरिषद में बड़े पैमाने पर फेरबदल की तैयारियों से पहले कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह 'सत्ता के पूर्ण केंद्रीकरण' में विश्वास रखते हैं, जिससे सरकार की कैबिनेट प्रणाली पूरी तरह बर्बाद हो चुकी है. कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा ने कहा कि फेरबदल से सरकार में कोई फर्क नहीं आने वाला, क्योंकि मंत्रिपरिषद में प्रतिभा की कमी है.

आनंद शर्मा ने कहा कि उन्हें उनमें ज्यादा प्रतिभा नहीं दिखती. यूं तो मंत्रिपरिषद में फेरबदल प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला.

उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा कि वह किसी को नियुक्त कर सकते हैं और किसी को हटा सकते हैं और किसी का मंत्रालय बदल सकते हैं, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला, क्योंकि यह ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो सत्ता के पूर्ण केंद्रीकरण में विश्वास रखते हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में सरकार की कैबिनेट प्रणाली है, लेकिन पता नहीं कि अब वह उस तरह से काम कर भी रही है कि नहीं. उन्होंने कहा कि अहम मंत्रालयों को तीन साल से अधिक समय तक कैबिनेट मंत्री के बगैर रखा गया, जो पहले कभी नहीं हुआ था.

इनपुट भाषा से


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement