कोई केंद्रीय टीम नहीं जाएगी मालदा, पश्चिम बंगाल सरकार सुलझाए हालात : केंद्र

कोई केंद्रीय टीम नहीं जाएगी मालदा, पश्चिम बंगाल सरकार सुलझाए हालात : केंद्र

मालदा हिंसा की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से किसी तरह के टकराव से परहेज करते हुए केंद्र ने फैसला किया है कि मालदा में हुई हिंसा की जांच के लिए कोई केंद्रीय टीम नहीं भेजी जाएगी। बीजेपी ने केंद्र से मांग की थी कि मालदा में हुई हिंसा की जांच के लिए आधिकारिक टीम भेजी जाए।

केंद्र सरकार ने फैसला किया है कि मालदा में हिंसा की पड़ताल के लिए कोई टीम पश्चिम बंगाल नहीं भेजी जाएगी। मालदा में प्रदर्शनकारियों ने एक पुलिस स्टेशन को आग के हवाले कर दिया था और कई वाहनों को नुकसान पहुंचा दिया था, जिससे इलाके में तनाव कायम हो गया था।

केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया, फिलहाल, कोई केंद्रीय टीम दौरा नहीं करेगी। चूंकि कानून-व्यवस्था राज्य सूची का विषय है, लिहाजा पश्चिम बंगाल सरकार को हालात से निपटने देना चाहिए। बीजेपी के तीन-सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर मालदा हिंसा की उच्च-स्तरीय जांच कराने की मांग की थी। प्रतिनिधिमंडल ने आरोप लगाया था कि इस हिंसा के तार जाली मुद्रा और मादक पदार्थों के व्यापार एवं घुसपैठ से जुड़े थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तृणमूल कांग्रेस सरकार पर 'अराजकता एवं आतंक' की घटना में शामिल अपराधियों को बचाने का आरोप लगाते हुए बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की अगुवाई वाले प्रतिनिधिमंडल ने गृह मंत्री से मुलाकात की थी। गृह मंत्री ने उन्हें उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया था।