कोस्टगार्ड के लापता डोर्नियर विमान का अब तक सुराग नहीं

कोस्टगार्ड के लापता डोर्नियर विमान का अब तक सुराग नहीं

नई दिल्‍ली:

कोस्टगार्ड के लापता हुए डोर्नियर विमान का अब तक कोई पता नहीं चल पाया है। लगातार 19वें दिन कोस्टगार्ड का 'ऑपरेशन तलाश' जारी है। अब तक करीब 205 घंटे से ज्यादा कोस्टगार्ड और नौसेना के निगरानी वाले विमान लापता विमान की तलाश में जुटे हैं।

इसकी खोज मल्टी सपोर्ट जहाज ओलपिंक केनन रिमोट से चलने वाला व्हिकल की सहायता से संभावित क्षेत्र में 23 जून तक की गई लेकिन कोई महत्वपूर्ण जानकारी न मिलने की वजह से ये जहाज अपने समान्य ऑपरेशन के लिये चला गया। नौसेना के पनडुब्बी सिंधुध्वज ने नेवल ऑपरेशन्स डाटा एनालि‍सिस की ओर से उपलब्ध कराये गये नये तथ्यों के आधार पर समुद्र की गहराइयों में फिर से खोजबीन शुरू कर दी है।

इसके साथ ही कोस्टगार्ड और नौसेना के जहाज भी लापता विमान के मलबे की खोज में जुट गये है। जब चेन्नई से ये विमान 8 जून की रात को उड़ा था तब इसमें पायलट सहित तीन लोग सवार थे।

कोस्टगार्ड के प्रवक्ता कमांडेट आई.जे. सिंह ने कहा कि अब तक जो संकेत मिले हैं उससे पता चलता है ये हादसा तमिलनाडु के कडलोर के 90 डिग्री समुद्र में हुआ है। यहां समुद्र की गहराई 700 से 1000 मीटर तक है। इतनी गहराई होने की वजह से खोजने में काफी दिक्कत आ रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाय़लट सहित लापता लोगों के परिवार वालों को कोस्टगार्ड की ओर से लगातार अपडेट दिया जा रहा है लेकिन परिवार वालों ने प्रधानमंत्री तक से गुहार लगाई है कि वो डोर्नियर की खोज में मदद करें।