NDTV Khabar

TDP का अविश्वास प्रस्ताव : कांग्रेस-सीपीआईएम करेगी समर्थन तो ममता ने किया स्वागत, BJP ने कहा- देखेंगे

कांग्रेस जो इस समय लोकसभा चुनाव को लेकर यूपीए के दायरे को बढ़ान की कोशिश में लगी हुई है, टीडीपी के अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन का ऐलान किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TDP का अविश्वास प्रस्ताव : कांग्रेस-सीपीआईएम करेगी समर्थन तो ममता ने किया स्वागत, BJP ने कहा- देखेंगे

फाइल फोटो

खास बातें

  1. कांग्रेस-सीपीआईएम ने किया समर्थन का ऐलान
  2. ममता बनर्जी ने किया टीडीपी के फैसले का स्वागत
  3. बीजेपी ने कहा- सदन में देखेंगे
नई दिल्ली: अमरावती में हुई टीडीपी की पोलित ब्यूरो की बैठक में एनडीए से अलग होने के साथ ही केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का भी फैसला किया गया है. इससे पहले आंध्र प्रदेश में ही मुख्य विपक्षी पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने भी केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया है. दोनों ही दल राज्य में केंद्र से विशेष दर्जे की मांग के मुद्दे भुनाना चाहते हैं. इससे पहले टीडीपी ने जो कि राज्य की सत्ता में काबिज है, वाईएसआर कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन का भी ऐलान कर दिया था.

282 से 274 सीटों पर पहुंची बीजेपी क्या झेल पाएगी पहला अविश्वास प्रस्ताव, क्या है सदन में NDA की स्थिति?

उधर कांग्रेस जो इस समय लोकसभा चुनाव को लेकर यूपीए के दायरे को बढ़ान की कोशिश में लगी हुई है, टीडीपी के अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन का ऐलान किया है. आंध्र प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एन रघुवीरा रेड्डी ने कहा कि पार्टी केंद्र के खिलाफ टीडीपी और वाईएसआर कांग्रेस की ओर से लाए जा रहे अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करेगी. 

मोदी सरकार पर राहुल गांधी का हमला, कहा- बजट पर सेंसेक्स ने 'अविश्वास प्रस्ताव' पारित किया

वामदलों ने भी अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन देने का ऐलान किया है. सीपीआईएम के नेता सीताराम येचुरी ने कहा कि आंध्र प्रदेश के साथ धोखे को माफ नहीं किया जा सकता है. नाकामी और संसदीय जिम्मेदारी को लेकर अब इस सरकार को अब सबके सामने लाने की जरूरत है. वहीं पश्चिम बंगाल में वामदलों की धुर विरोधी टीएमसी नेता ममता बनर्जी ने भी टीडीपी के फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि इस समय जो हालात हैं उससे इस तरह के कदम उठाने की जरूरत है. ममता बनर्जी ने कहा, 'मैं सभी राजनीतिक दलों से अपील करती हूं कि सभी राजनीतिक मिलकर काम करें.

टिप्पणियां
वीडियो : एनडीए से अलग हुई टीडीपी


वहीं सरकार के खिलाफ ला जाए रहे अविश्वास प्रस्ताव पर बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, 'देखेंगे कि संसद में कौन सा दल किसके साथ जाता है.' उन्होंने कहा कि यह चुनावी साल है. हर राज्य की अपनी मांगें और मुद्दे हैं. मेरे लिए इस पर कुछ कहना ठीक नहीं होगा. यह एक परंपरा है कि चुनाव से पहले संसद में एक ऐसा रिहर्सल होता है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement