यह ख़बर 17 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

पुलिस ने राजकुमारी डायना की हत्या के दावे को खारिज किया

पुलिस ने राजकुमारी डायना की हत्या के दावे को खारिज किया

लंदन:

ब्रिटिश पुलिस ने राजकुमारी डायना की हत्या के दावे को खारिज करते हुए कहा है कि उसे इस दावे के संदर्भ में कोई ठोस सबूत नहीं मिला है। डायना की साल 1997 में एक कार हादसे में मौत हो गई थी।

स्काटलैंड यार्ड पुलिस मुख्यालय ने अगस्त में घोषणा की थी कि वह राजकुमारी डायना और उनके पुरुष मित्र डोडी फैयाद की मौत के बारे में हाल में मिली नई सूचना और इस आरोप की जांच कर रही है कि डायना की हत्या की गई थी। ब्रिटिश सेना की स्पेशल एयर सर्विसेज (एसएएस) के एक सदस्य ने डायना की हत्या किए जाने का आरोप लगाया था।

बल ने सोमवार को जारी एक बयान में कहा कि मेट्रोपालिटन पुलिस सेवा (एमपीएस) ने सूचना की विश्वसनीयता और औचित्य को परखने की भरसक कवायद की।

इसमें कहा गया कि कवायद अब पूरी हो चुकी है। औपचारिक बयान मंगलवार को जारी किया जाएगा।

डायना और फैयाद की पेरिस में एक भूमिगत मार्ग में 31 अगस्त 1997 को एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी। इस हादसे में उनका चालक हेनरी पॉल भी मारा गया था।

पुलिस के बयान में कहा गया है कि अंतिम निष्कर्ष यह है कि आरोपों के बारे में कोई ठोस सबूत नहीं मिला।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ब्रिटेन में एसएएस के एक सैनिक ने डायना की हत्या किए जाने का आरोप लगाया था। इस सैनिक का नाम सिर्फ 'सोल्जर एन' बताया गया। उसके दावे से सेना के एक सूत्र ने पुलिस को अवगत कराया। इसके बाद जांच आरंभ की गई। डोडी फैयाद के पिता मोहम्मद अल फयाद ने पहले की जांच पर असंतोष जताया था।

डायना वेल्स के राजकुमार चार्ल्स की पूर्व पत्नी थीं। उनके दो बेटे विलियम और हैरी हैं। मौत के समय डायना की उम्र 36 साल थी।