PM मोदी का ममता बनर्जी पर हमला, 'कट मनी नहीं मिलती इसलिए केंद्र की योजनाएं...'

पीएम मोदी ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर निशाना साधते हुए कहा कि 'कट मनी नहीं मिलती इसलिए केंद्र सरकार की योजनाएं बंगाल में लागू नहीं की जाती.

PM मोदी का ममता बनर्जी पर हमला, 'कट मनी नहीं मिलती इसलिए केंद्र की योजनाएं...'

पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर बोला हमला.

खास बातें

  • PM ने ममता बनर्जी के ख़िलाफ़ खोला मोर्चा
  • कट मनी न मिलने से रुकती हैं योजनाएं: PM
  • दो दिवसीय दौरे पर बंगाल में थे पीएम मोदी
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की कोलकाता यात्रा के दूसरे दिन भी विरोध-प्रदर्शनों का दौर जारी रहा. पीएम मोदी ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर निशाना साधते हुए कहा कि 'कट मनी नहीं मिलती इसलिए केंद्र सरकार की योजनाएं बंगाल में लागू नहीं की जाती. प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाएं 'आयुष्मान भारत' और 'पीएम-किसान' का जिक्र करके पश्चिम बंगाल सरकार पर निशाना साधा. प्रधानमंत्री ने अप्रत्यक्ष रूप से बताया कि राज्य सरकार द्वारा पश्चिम बंगाल में इन दोनों योजनाओं के लागू होने में रोड़ा अटकाने के कारण प्रदेश के लोग इन योजनाओं के लाभ से वंचित हैं.

CAA नागरिकता देने का कानून, छीनने का नहीं... PM मोदी ने बेलूर मठ में कहीं 10 बड़ी बातें

प्रधानमंत्री ने कहा, 'मैं आपको बता दूं कि आयुष्मान भारत के तहत देश के करीब 75 लाख गरीब मरीजों को गंभीर बीमारी की स्थिति में मुफ्त इलाज मिल चुका है. आप कल्पना कर सकते हैं कि जब गरीब बीमारी से जूझता है तो जीने की भी आस छोड़ देता है और जब गरीब को बीमारी से बचने का सहारा मिल जाता है तो उसके आशीर्वाद अनमोल होते हैं.' मोदी ने कहा, 'आज मैं चैन की नींद सो पाता हूं, क्योंकि ऐसे गरीब परिवार लगातार आशीर्वाद बरसाते रहते हैं.'

प्रधानमंत्री ने कहा कि इसी तरह पीएम-किसान सम्मान निधि के तहत देश के आठ करोड़ से अधिक किसान परिवारों के बैंक खाते में लगभग 43,000 करोड़ रुपये डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के जरिए जमा हो चुके हैं. उन्होंने प्रदेश सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि इसमें कोई बिचौलिया नहीं, कोई कट नहीं कोई सिंडिकेट नहीं है और जब सीधा पहुंचता है और सिंडिकेट का चलता नहीं है तो ऐसी योजना कोई क्यों लागू करेगा? 

PM मोदी का ऐलान- अब डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम से जाना जाएगा कोलकाता पोर्ट

प्रधानमंत्री ने कहा, 'देश के आठ करोड़ किसानों को इतनी बड़ी मदद, लेकिन मेरे दिल में हमेशा दर्द रहेगा, हमेशा चाहूंगा, ईश्वर से प्रार्थना करूंगा कि नीति निर्धारकों को इस पर सद्बुद्धि दे और गरीबों को बीमारी में मदद के लिए आयुष्मान भारत योजना और किसानों की जिंदगी में सुख-शांति का रास्ता पक्का हो, इसके लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ मेरे बंगाल के गरीबों को मिले, मेरे बंगाल के किसानों को मिले.' मोदी ने कहा, 'बंगाल की जनता का मिजाज मैं जानता हूं, भलीभांति जानता हूं. बंगाल की जनता की ताकत है कि आज इन योजनाओं से लोगों को कोई वंचित नहीं रख पाएगा.'

VIDEO: पीएम मोदी ने सीएए को लेकर ममता सरकार पर साधा निशाना


(इनपुट: IANS से भी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com