यह ख़बर 08 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

फिलहाल मोदी से मिलने का कोई इरादा नहीं : नैन्सी पावेल

खास बातें

  • अमेरिका की राजदूत नैन्सी जे पावेल ने गुरुवार को कहा कि ‘फिलहाल’ गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की उनका कोई इरादा नहीं है।
गुड़गांव:

अमेरिका की राजदूत नैन्सी जे पावेल ने गुरुवार को कहा कि ‘फिलहाल’ गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की उनका कोई इरादा नहीं है।

गुड़गांव में आयोजित विश्व आर्थिक फोरम सम्मेलन में उन्होंने कहा, ‘‘हमारी कंपनियों के वहां काफी सक्रिय होने के कारण गुजरात से हमारे बहुत अच्छे संबंध हैं। मुंबई में हमारे महावाणिज्य दूत हमेशा गुजरात जाते रहते हैं और वह ऐसा करना जारी रखेंगे, मेरा अभी ऐसा कोई इरादा नहीं है, हम किसी ऐसे राज्य में नहीं जाते, जहां चुनाव होने वाले हैं।’

पावेल ने मोदी से मिलने के इरादे के सम्बंध में पूछे गए एक सवाल के जवाब में ये बातें कहीं। गौरतलब है कि ब्रिटेन ने लगभग एक दशक लंबे गुजरात के बहिष्कार को पिछले महीने खत्म किया जब उसके उच्चायुक्त जेम्स बेवन ने मोदी से मुलाकात की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमेरिका ने वर्ष 2002 के गोधरा कांड के बाद हुए दंगों के बाद मोदी को वीजा देने से इनकार कर दिया था, लेकिन पिछले महीने दक्षिण एवं मध्य एशिया के लिए अमेरिका के सहायक विदेश मंत्री रॉबर्ट ब्लेक ने कहा कि मोदी अब वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं।