NDTV Khabar

अगस्तावेस्टलैंड हंगामे का असर रफाल सौदे पर नहीं, जल्द ही होगा ऐलान

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अगस्तावेस्टलैंड हंगामे का असर रफाल सौदे पर नहीं, जल्द ही होगा ऐलान
नई दिल्ली: अगस्तावेस्टलैंड सौदे पर हंगामे का असर फ्रांस के साथ हुए रफाल सौदे पर नही पड़़ने जा रहा है। एनडीटीवी इंडिया को मिली जानकारी के मुताबिक बेशक इस सौदे में देरी हो गई है लेकिन बहुत जल्द इसका ऐलान कर दिया जायेगा। संभावना है कि महीने डेढ़ महीने के भीतर यह सौदा आखिरकार हो जाएगा। लोकसभा में एक सवाल के जवाब में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा था कि 'हम यूपीए की तुलना में यह सौदा काफी कम लागत में करेंगे और काफी सस्ता भी होगा।'

टिप्पणियां
कुछ सवालों की वजह से देरी
एक अनुमान के मुताबिक करीब आठ अरब यूरो में 36 रफाल लड़ाकू विमान खरीदे जायेंगे। रक्षा मंत्रालय के मुताबिक यह सौदा अब एडवांस स्टेज में है और इस पर कानून मंत्रालय ने कुछ सवाल उठाए हैं जिस वजह से देरी हो रही है। यही नहीं सरकार इस सौदे में फ्रांस सरकार से भी गारंटी चाहती है ताकि वह अपनी जिम्मेदारी से न बच सके।

पिछले साल अप्रैल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फ्रांस दौरे के वक्त वहां के राष्ट्रपति के साथ 36 रफाल लड़ाकू विमानों के लिए सौदा तय किया था। लेकिन कीमत को लेकर बात न बन पाने की वजह से अब तक इस सौदे को अंतिम रूप नही दिया जा सका है। सरकार को यह भी डर सता रहा है कि यह सौदा तो सीधे फ्रांस सरकार के साथ हुआ है और अगर यह किसी कारणवश नही होता है तो सरकार की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी भद्द पिटेगी जिसे वह कत्तई नही चाहेगी।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement