NDTV Khabar

39 लापता भारतीयों के बारे में सीरिया के पास कोई जानकारी नहीं: सीरियाई राजदूत

भारत में सीरिया के राजदूत रियाद कामेल अब्बास ने हालांकि कहा कि अगर वे उनके क्षेत्र में मिलते हैं तो उनका देश उन्हें स्वदेश भेजने का 'इच्छुक' हैं.

173 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
39 लापता भारतीयों के बारे में सीरिया के पास कोई जानकारी नहीं: सीरियाई राजदूत

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली: इराक में 2014 में लापता हुए 39 भारतीयों के बारे में सीरिया के पास कोई जानकारी नहीं है. भारत में सीरिया के राजदूत रियाद कामेल अब्बास ने हालांकि कहा कि अगर वे उनके क्षेत्र में मिलते हैं तो उनका देश उन्हें स्वदेश भेजने का 'इच्छुक' हैं. अब्बास ने बताया कि गुमशुदा लोगों का पता लगाने के लिए एक भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने सीरिया और इराक का कई बार दौरा किया और इस सिलसिले में सीरिया के खुफिया विभाग के प्रमुख भी भारत आ चुके हैं.

यह भी पढ़ें:सुषमा स्‍वराज ने की मदद, पाक महिला ने कहा-'काश आप हमारी PM होतीं'

राजदूत ने कहा, ''भारतीय प्रतिनिधिमंडल कई बार सीरिया गया और सीरिया खुफिया एजेंसी के प्रमुख भी दिल्ली आए.'' उन्होंने कहा, ''अगर वे हमारे क्षेत्र में हैं तो हम उन्हें (लापता भारतीयों) वापस लाने के लिए इच्छुक हैं लेकिन इसके बारे में कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं है.''

VIDEO- इराक में फंसे भारतीयों के मसले पर गुमराह नहीं किया: सुषमा स्‍वराज

इस महीने की शुरुआत में इराकी बलों ने मोसुल को आईएसआईएस से मुक्त कराया था जिसके बाद 39 भारतीय परिवारों को उम्मीद की किरण नजर आयी. लेकिन यहां से भी किसी लापता भारतीय नागरिक के बारे में सूचना नहीं मिली है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement