यह ख़बर 08 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बीजेपी-शिवसेना के रिश्तों में फिर बढ़ी खटास, महाराष्ट्र में विपक्ष में बैठ सकती है सेना : सूत्र

नई दिल्ली:

शिवसेना के प्रतिनिधि के केंद्रीय मंत्रिपरिषद में शामिल होने के रास्ते में एक बार फिर से बाधा आ गई। सूत्रों ने बताया कि बीजेपी के साथ बढ़ती दूरियों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चर्चा के लिए दिल्ली आए शिवसेना सांसद अनंत गीते को पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने वापस बुला लिया है।

सूत्रों के मुताबिक,  प्रधानमंत्री ने अनंत गीते को मिलने का वक्त नहीं दिया, जिसके बाद वह वापस मुंबई जा रहे हैं। सूत्रों ने साथ ही बताया कि रविवार को होने वाले केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार में शिवसेना सांसद अनिल देसाई शपथ नहीं लेंगे और महाराष्ट्र में शिवसेना विपक्ष में बैठेगी। 

वहीं शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने संवाददाताओं से कहाकि रविवार को शिवसेना विधायकों की बैठक के बाद तस्वीर साफ हो जाएगी।' विधानसभा सत्र के सोमवार से शुरू होने से पहले उद्धव मुंबई में रविवार को पार्टी विधायकों की बैठक में शामिल होने वाले हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की योजना पूरी नहीं होने के बाद केंद्रीय मंत्री अनंत गीते ने कहा, 'मैं उनसे नहीं मिल सका।'
केंद्रीय मंत्री अनंत गीते ने कहा कि पार्टी प्रतिनिधि के केंद्र सरकार में शामिल होने पर कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की येाजना थी, लेकिन ऐसा हो नहीं सका।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पहले ही मांग कर दी है कि उनकी पार्टी को विश्वास मत से पहले देवेंद्र फडणवीस सरकार में शामिल किया जाना चाहिए। सीटों के बंटवारे को लेकर समस्याएं पैदा होने पर महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों से पहले गठबंधन टूटने के बाद से शिवसेना और भाजपा के रिश्ते तनावपूर्ण हैं। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com