NDTV Khabar

AAP : अमानतुल्लाह खान पर अब और कोई कार्रवाई नहीं, अरविंद केजरीवाल संयोजक बने रहेंगे

936 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
AAP : अमानतुल्लाह खान पर अब और कोई कार्रवाई नहीं, अरविंद केजरीवाल संयोजक बने रहेंगे

अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. अमानतुल्लाह ने पार्टी की PAC से दिया इस्तीफा
  2. बयानबाजी को लेकर आप ने जताई थी चिंता
  3. केजरीवाल संयोजक बने रहेंगे
नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक- पार्टी के ओखला विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ और कोई कार्रवाई नहीं होगी, जो कार्रवाई होनी थी वह अमानतुल्लाह के पार्टी की PAC से इस्तीफ़े के साथ हो गई है. पार्टी के कुछ विधायकों ने अमानतुल्लाह पर कार्रवाई को नाकाफी बताते हुए उनको पार्टी से निकालने की मांग की थी. पार्टी के मॉडल टाउन विधायक अखिलेश त्रिपाठी ने मांग करते हुए मंगलवार सुबह कहा कि 'अमानतुल्लाह के PAC से इस्तीफ़े से काम नहीं चलेगा उनको ऐसी बयानबाज़ी के लिए पार्टी से भी निकाला जाए.' 

सोमवार रात को हुई आम आदमी पार्टी की पोलिटिकल अफेयर्स कमेटी ने साफतौर पर अमानतुल्लाह के बयान की निंदा की थी साथ ही कुमार विश्वास के मीडिया में दिए बयान पर भी दुख व्यक्त किया था. दोनों तरफ से हो रही बयानबाज़ी पर चिंता जाहिर करके नेताओं को चेताया भी गया था और काम पर ध्यान देने के लिए कहा गया था.

पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल क्या अपना पद छोड़ेंगे या कोई और उस पर दावा पेश कर सकता है? इस पर पार्टी सूत्रों का कहना है कि अरविंद केजरीवाल को पार्टी की नेशनल काउंसिल 2019 तक राष्ट्रीय संयोजक चुना है. 3 साल तक के लिए राष्ट्रीय संयोजक चुना जाता है, लेकिन चुनाव आयोग के निर्देश के मुताबिक- नेशनल काउंसिल की बैठक साल में एक बार होना ज़रूरी है. बीते साल अप्रैल में हुई थी लिहाज़ा अब बैठक होना तय है, लेकिन अभी तारीख तय नहीं है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement