राजनाथ सिंह की हुंकार, दुनिया में कौन सी ताकत है जो भारत की ओर आंख उठाएगी

राजनाथ सिंह ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि भारत पड़ोसी देशों के साथ अच्छे रिश्ते चाहता है. भारत डोकलाम विवाद का हल चाहता है.

राजनाथ सिंह की हुंकार, दुनिया में कौन सी ताकत है जो भारत की ओर आंख उठाएगी

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने साफ तौर से कहा है कि भारतीय फौज हमला नहीं आत्मरक्षा करती है.

खास बातें

  • आईटीबीपी के कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने दुश्मनों को दी चुनौती
  • कहा, किसी में भारत की ओर आंख उठाने की हिम्मत नहीं
  • राजनाथ सिंह ने स्वीकारा, 15 अगस्त को चीनी सैनिकों ने की पत्थरबाजी
नई दिल्ली:

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दुश्मनों को खुले तौर से चेतावनी दी है. आईटीबीपी के कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने कहा, 'दुनिया में कौन सी ताकत है जो भारत की ओर आंखें उठाकर देखेगा. हमारे जवानों में हिम्मती हैं, इनके रहते दुनिया की कोई ताकत आंखें नहीं उठा सकता है.' उन्होंने भारत और चीन के बीच जारी डोकलाम विवाद पर भी अपनी बात रखी. कहा-'डोकलाम में भारत और चीन मिलकर समाधान निकालेंगे. हमने कभी आक्रमण नहीं किया है। हमारे जवान देश की सुरक्षा की खातिर दमखम दिखाते हैं.'

ये भी पढ़ें: जापान के भारत का समर्थन करने पर बिफरा चीन, लगाई फटकार

राजनाथ सिंह ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि भारत पड़ोसी देशों के साथ अच्छे रिश्ते चाहता है. भारत डोकलाम विवाद का हल चाहता है. हम संघर्ष नहीं शांति चाहते हैं. उम्मीद करते हैं कि चीन भी शांति की ओर कदम उठाएगा.

ये भी पढ़ें: अमेरिकी कांग्रेस की एक रिपोर्ट में भारत-चीन के बीच संघर्ष की आशंका

राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत ना कभी आक्रांता रहा है और ना ही अपनी सीमाएं बढ़ाता है. हम अपने सभी पड़ोसियों से अच्छे रिश्ते चाहते हैं. हम डोकलम विवाद सुलझाना चाहते हैं और उम्मीद है कि चीन भी इस और कदम बढ़ाएगा.

ये भी पढ़ें: चीन का नया प्रोपेगेंडा: बोला-भारतीय सेना ने क्रॉस किया बॉर्डर, झेलनी पड़ेगी शर्मिंदगी

पेंगोंग में चीनी सैनिकों ने की थी घुसपैठ की कोशिश: केंद्रीय गृहमंत्री ने स्पष्ट कर दिया कि 15 अगस्त को चीनी सैनिक लद्दाख के पेंगोंग झील इलाके में भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश की थी. उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय जवानों ने जब उन्हें ऐसा करने से रोका तो दोनों के बीच झड़प हो गई थी. उस दौरान वहां आईटीबीपी के अलावा सेना के जवान भी थे. 

VIDEO : चीनी सैनिकों की पत्थरबाजी का वीडियो हुआ VIRAL


राजनाथ सिंह ने पूर्व प्रधामंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की विदेश नीति का जिक्र किया. उन्होंने कहा, हम वाजपेयी जी की विदेश नीति को मानते हैं, इसलिए पड़ोसियों से अच्छे रिश्ते चाहते हैं और इसके लिए लगातार कोशिश में हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com