धारा 370 खत्म करने को लेकर अभी कोई प्रस्ताव नहीं है: अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भोपाल दौरे पर हैं

धारा 370 खत्म करने को लेकर अभी कोई प्रस्ताव नहीं है: अमित शाह

शाह ने कहा कि भाजपा में 75 पार भी लड़ सकते हैं चुनाव...

खास बातें

  • भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भोपाल दौरे पर हैं
  • उन्होंने स्पष्ट किया कि 75 पार व्यक्ति भी चुनाव लड़ सकते हैं
  • तीन वर्षो में मोदी सरकार ने सभी वर्गो के लिए फैसले लिए हैं
भोपाल:

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भोपाल दौरे पर हैं. उन्होंने स्पष्ट किया कि पार्टी में न तो कोई ऐसा नियम है और न ही परंपरा कि 75 वर्ष की आयु पार कर चुके नेताओं को चुनाव लड़ने की अनुमति न दी जाए. उन्होंने कहा कि 75 पार व्यक्ति भी चुनाव लड़ सकते हैं. मध्य प्रदेश के दो मंत्रियों बाबूलाल गौर व सरताज सिंह को 75 वर्ष की आयु पूरी करने पर मंत्री पद से हटाए जाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने ये बात कही. 

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म किए जाने के सवाल पर शाह ने कहा कि धारा 370 को लेकर अभी इस तरह का कोई प्रस्ताव नहीं है, अगर सभी दलों से चर्चा के बाद कोई सहमति बनती है तो देखेंगे.

पिछले दिनों पार्टी की बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 350 सीटों का लक्ष्य तय किए जाने की खबरों को नकारते हुए शाह ने कहा कि हमने मिशन 350 शुरू नहीं किया है, हम इससे आगे भी जाएंगे. हां हर सीट पर संगठन मजबूत करने का लक्ष्य जरूर तय किया है.

पढ़ें: अमित शाह हुए सख्त, कार्यकर्ताओं को सुनाया फरमान- 'अंदर की बात बाहर नहीं जाने पाए'

राममंदिर को लेकर पूछे गए सवाल पर शाह ने कहा, "राम मंदिर के मामले में हमारा दृष्टिकोण साफ है, जब से विवादित ढांचा गिरा है, तब से लेकर आज तक हमारे सभी घोषणा पत्र में कहा गया है कि वहां राम मंदिर बनना चाहिए. जब न्यायालय का फैसला आ जाएगा या आपसी सहमति बनेगी तभी राम मंदिर बनेगा."

पढ़ें: पार्टी पदाधिकारियों की कार्यशैली से अमित शाह नाराज, बोले - आखिर संगठन कैसे चल रहा है?

शाह ने केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि 10 साल तक देश में घोटाले करने और पॉलिसी पैरालिसिस वाली सरकार रही है. बीते तीन वर्षो में मोदी सरकार ने गरीब, दलित, महिला, पिछड़ों सहित सभी वर्गो के लिए ऐतिहासिक फैसले लिए हैं. देश में साढ़े चार करोड़ शौचालयों का निर्माण हो चुका है. अभी शासन के तीन साल पूरे हुए हैं, दो साल और बाकी है.

VIDEO:  लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी ने तय किया मिशन 350+

उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार आने के बाद प्रधानमंत्री पद और उसके कार्यालय की गरिमा बढ़ी है. साथ ही दुनिया का भारत को लेकर नजरिया भी बदला है. उन्होंने मध्य प्रदेश के संगठन और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की भी तारीफ की. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com