शाहीन बाग की तरह प्रदर्शनकारियों के सड़क अवरुद्ध करने के खिलाफ कानून लाएगी सरकार, गृह राज्य मंत्री ने दिया यह जवाब

सरकार ने बुधवार को कहा कि फिलहाल ऐसा कोई कानून लाने का प्रस्ताव नहीं है जिससे भविष्य में शाहीन बाग की तरह प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़क अवरूद्ध करने की किसी घटना की पुनरावृत्ति को रोका जा सके.

शाहीन बाग की तरह प्रदर्शनकारियों के सड़क अवरुद्ध करने के खिलाफ कानून लाएगी सरकार, गृह राज्य मंत्री ने दिया यह जवाब

सीएए के खिलाफ पिछले तीन महीने से हो रहा है प्रदर्शन (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सड़क अवरुद्ध करने के खिलाफ कानून लाने के बारे में पूछा गया था सवाल
  • सरकरा ने कहा कि उसके पास ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है
  • शाहीन बाग में पिछले तीन महीने से हो रहा सीएए विरोधी प्रदर्शन
नई दिल्ली:

शाहीन बाग (Shaheen Bagh) की तरह भविष्य में प्रदर्शनकारियों के सड़क जाम करने के खिलाफ लाए जाने वाले कानून के बारे में पूछे जाने पर सरकार ने कहा कि अभी उसके पास ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है. सरकार ने बुधवार को कहा कि फिलहाल ऐसा कोई कानून लाने का प्रस्ताव नहीं है जिससे भविष्य में शाहीन बाग की तरह प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़क अवरूद्ध करने की किसी घटना की पुनरावृत्ति को रोका जा सके. गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने एक प्रश्न के लिखित जवाब में राज्यसभा को यह जानकारी दी. 

उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस द्वारा उपलब्ध करायी गयी जानकारी के अनुसार संशोधित नागरिकता कानून (CAA) एवं राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने शाहीन बाग पुलिस चौकी के तहत आने वाली एक सड़क, पुलिस चौकी सराय रोहिल्ला क्षेत्र के तहत आने वाली एक सर्विस रोड और दक्षिण पूर्वी दिल्ली में एक सड़क को अवरूद्ध किया.

शाहीन बाग में गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर का ढोल-नगाड़ों से हुआ स्वागत, देखिए VIDEO

सड़कें अवरूद्ध करने के कारण हुए नुकसान के आकलन के बारे में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में रेड्डी ने कहा, ‘सड़क के अवरूद्ध करने से आम जनता को हुए नुकसान का कोई आकलन नहीं किया गया है.' उन्होंने कहा, ‘भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए कानून बनाने का फिलहाल कोई प्रस्ताव नहीं है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: हॉट टॉपिक: शाहीन बाग का मकसद सही,रणनीति गलत- संजय सिंह



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)